Pakistan will overcome disaster, says PCB chief after NZ tour pullout

[ad_1]

न्यूजीलैंड का अचानक फैसला पाकिस्तान के अपने क्रिकेट दौरे से हटे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमिज़ राजा ने शनिवार को कहा कि “दुर्भाग्यपूर्ण परिदृश्य” बनाया है, लेकिन मेजबान जानता है कि इस तरह के संकटों को कैसे दूर किया जाए।

न्यूजीलैंड ने सरकारी सुरक्षा अलर्ट का हवाला देते हुए शुक्रवार को उद्घाटन के दिन दौरे को छोड़ दिया, जबकि इंग्लैंड भी अगले महीने अपनी पुरुष और महिला टीम के पाकिस्तान दौरे पर पुनर्विचार कर रहा है।

दौरा रावलपिंडी में पहले तीन एक दिवसीय मैचों के साथ शुरू होने वाला था, लेकिन न्यूजीलैंड ने स्टेडियम की यात्रा नहीं की।

सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष का पद संभालने वाले राजा ने बोर्ड पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण परिदृश्य है।” ट्विटर संभालना।

सम्बंधित – आशा है कि NZ के हटने से पाकिस्तान में क्रिकेट पर स्थायी प्रभाव नहीं पड़ेगा – विलियमसन

“लेकिन हमने अतीत में इसी तरह की परिस्थितियों का सामना किया है और हमेशा उन्हें दूर किया है। हमारे पास जबरदस्त लचीलापन है … यह पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का मंचन करने के लिए एक झटका है लेकिन हम इस संकट को भी दूर करेंगे।”

कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने लिया ट्विटर न्यूजीलैंड के फैसले पर अपना गुस्सा और हताशा बाहर निकालने के लिए। राजा ने उन्हें सलाह दी कि वे इसे अपने प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए लगाएं।

“टीम के लिए मेरा संदेश है – मैदान पर अपने प्रदर्शन के माध्यम से अपने गुस्से और निराशा को बाहर निकालें। यदि आप दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बन जाते हैं, तो अन्य लोग आपको पाकिस्तान में खेलने के लिए यहां कतार में खड़े होंगे।”

शॉक END

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि 18 साल में अपने पहले पाकिस्तान दौरे के सदमे के अंत के बाद न्यूजीलैंड संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के माध्यम से एक चार्टर्ड उड़ान पर स्वदेश लौटेगा।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान यह बताने के लिए तत्काल उपलब्ध नहीं थे कि कब रॉयटर्स उनसे संपर्क किया, जबकि न्यूजीलैंड टीम के प्रवक्ता ने यात्रा योजनाओं को साझा करने से इनकार कर दिया।

2009 में लाहौर में श्रीलंका टीम की बस पर इस्लामिक आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले के मद्देनजर शीर्ष टीमों ने बड़े पैमाने पर पाकिस्तान को छोड़ दिया है, जिसमें छह पुलिसकर्मी और दो नागरिक मारे गए थे, और ऐसी आशंका है कि न्यूजीलैंड के जाने का फैसला उन्हें दूर रखेगा।

इंग्लैंड पहले से ही अगले महीने पाकिस्तान की अपनी सीमित ओवरों की यात्रा पर पुनर्विचार कर रहा है, जबकि ऑस्ट्रेलिया, जो अगले साल फरवरी-मार्च में जाने वाला है, भी सावधान दिखाई दे रहा है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि संगठन स्थिति की निगरानी कर रहा है और “एक बार और जानकारी प्राप्त होने पर संबंधित अधिकारियों से बात करेगा।”

पीसीबी पहले से ही “लाखों में वित्तीय घाटे” को देख रहा था भोर न्यूज़ीलैंड के हटने के बाद अखबार ने कहा।

“… यह पीसीबी, सरकार और सुरक्षा एजेंसियों के प्रयासों के लिए एक झटका है जो पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को पूरी तरह से बहाल करने के लिए कर रहे थे,” भोर पीसीबी के एक अज्ञात अधिकारी के हवाले से कहा गया है।

पाकिस्तान को अब संयुक्त अरब अमीरात में फिर से ‘घरेलू’ मैच खेलने पड़ सकते हैं, जिसमें मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी पहले से ही इस संभावना से डरते हैं।

पूर्व टेस्ट गेंदबाज शोएब अख्तर ने ट्वीट किया, “न्यूजीलैंड ने सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट को मार डाला।”

तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भी दौरे को छोड़ने के लिए एक ट्वीट में न्यूजीलैंड की आलोचना की: “हाय न्यूजीलैंड हो सकता है कि हम एक पाकिस्तानी के रूप में आपको माफ कर देंगे क्योंकि हम एक प्यार करने वाले राष्ट्र हैं लेकिन यह अधिनियम आपको भविष्य में निश्चित रूप से काटेगा।”

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment