Pakistan eager to show depleted New Zealand’s frailty towards spin

[ad_1]

बांग्लादेश में हाल ही में स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ कमजोर न्यूजीलैंड की कमजोरियों ने पाकिस्तान को शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में सफलता का खाका दिया है।

स्पिन हमेशा पाकिस्तान में एक प्रमुख कारक है, लेकिन बांग्लादेश में ट्वेंटी 20 श्रृंखला में कीवी टीम के 3-2 से हारने के बाद इसका महत्व बढ़ गया है।

न्यूजीलैंड भी नियमित कप्तान केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमीसन, लॉकी फर्ग्यूसन और टिम साउथी जैसे फ्रंटलाइन खिलाड़ियों के बिना दौरा कर रहा है, जो इंडियन प्रीमियर लीग के कारण अनुपलब्ध हैं, जो मई में समाप्त होने वाली थी। कीवी टी20 विश्व कप टीम में से कोई भी शामिल नहीं है।

दर्शकों की घटती स्थिति का मतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा एकदिवसीय श्रृंखला के लिए निर्णय समीक्षा प्रणाली हासिल करने में विफल रहने के बाद पाकिस्तान विश्व क्रिकेट लीग में अधिकतम 30 अंक से चूक सकता है।

नए अध्यक्ष रमिज़ राजा ने इसे “बहुत बड़ी गड़बड़ी” कहा और कहा कि वह इस बात पर गौर करेंगे कि बोर्ड को समय पर तकनीक क्यों नहीं मिली। 2003 के बाद से न्यूजीलैंड की पहली पाकिस्तान यात्रा को चिह्नित करने वाली श्रृंखला, केवल एक द्विपक्षीय श्रृंखला है।

“दुर्भाग्यपूर्ण,” लापता डीआरएस पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की प्रतिक्रिया थी।

उप कप्तान शादाब खान, उस्मान कादिर और जाहिद महमूद में तीन लेगस्पिनर पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पहले एकदिवसीय मैच के लिए पाकिस्तान के 12 में हैं, जो रविवार और अगले मंगलवार को अन्य मैचों की मेजबानी भी करता है।

बाबर ने कहा कि वे तीनों को चुनते हैं और एक सीमर को छोड़ते हैं, यह मैच की सुबह और पिच की स्थिति पर तय किया जाएगा।

यह भी पढ़ें |
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज तायला व्लामिनक भारत वनडे, टेस्ट सीरीज से बाहर

ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज़ को कोरोनोवायरस के अनुबंध के बाद एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था, लेकिन लाहौर में पांच मैचों की टी 20 श्रृंखला के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।

टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए, पाकिस्तान ने अपनी तैयारी में मदद करने के लिए स्पिनरों के साथ अपने दस्ते को लोड किया है।

बाबर ने कहा, ‘विश्व कप नजदीक है और हम चाहते थे कि हमारे स्पिनर इससे पहले ज्यादा से ज्यादा अभ्यास करें।

महमूद जहां टी 20 विश्व कप टीम से चूक गए, वहीं कादिर यात्रा करने वालों में से हैं। पाकिस्तान के पास अपनी टीम बदलने के लिए 10 अक्टूबर तक का समय है।

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल बाएं क्वाड स्ट्रेन के कारण एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए थे। वह बांग्लादेश में चौथे टी20 के दौरान चोटिल हो गए थे लेकिन उनके 25 सितंबर से पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए समय पर फिट होने की उम्मीद है।

“मैं फिर से दस्ताने लूंगा,” कप्तान टॉम लैथम ने कहा। टॉम के उस चोट से बाहर निकलने से निराशा हुई, लेकिन उंगलियां पार हो गईं, वह आगे बढ़ रहा है और वह टी 20 श्रृंखला के लिए तैयार होगा।

ऑलराउंडर डेरिल मिशेल, टी 20 श्रृंखला के लिए भेजे गए, एकदिवसीय टीम में ब्लंडेल की जगह लेंगे और अनिवार्य अलगाव को पूरा करने के बाद दूसरे एकदिवसीय मैच से चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment