Pak Vs Nz: New Zealand Cricket Staff Is Abandoning Their Tour Of Pakistan Following A New Zealand Authorities Safety Alert – Pak Vs Nz: न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द, सरकार के सुरक्षा अलर्ट के बाद बोर्ड ने लिया फैसला

[ad_1]

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, कराची
Revealed by: ओम. प्रकाश
Up to date Fri, 17 Sep 2021 03:20 PM IST

सार

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया है। हाल ही में कीवी टीम सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज खेलने पाकिस्तान दौरे पर पहुंची थी। 

कीवी टीम

कीवी टीम
– फोटो : social media

ख़बर सुनें

विस्तार

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरान रद्द कर दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सरकार के सुरक्षा अलर्ट के बाद यह दौरा रद्द करने का फैसला किया। हाल ही में न्यूजीलैंड की टीम सीमित ओवरों की सीरीज खेलने पाकिस्तान दौरे पर पहुंची थी। यह फैसला पहला वनडे मैच खेले जाने से कुछ घंटे पहले लिया गया। आज ही दोनों टीमों के बीच एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला जाना था। 

तीन वनडे मैचों की सीरीज थी प्रस्तावित

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को बीच तीन एकदिवसीय मैच की सीरीज खेली जानी थी। जिसका पहला मैच 17 सितंबर को, दूसरा मैच 19 सिंतबर को और तीसरा एकदिवसीय मैच 21 सितंबर को रावलपिंडी में ही प्रस्तावित था। 

टी-20 सीरीज भी खेली जानी थी

एकदिवसीय सीरीज के बाद दोने देशों के दरम्यान तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज भी खेली जानी थी। इस सीरीज के तीनों मैच लाहौरे के गद्दाफी स्टेडियम में प्रस्तावित थे। लेकिन दौरा रद्द होने के साथ ही इन मैचों को खेले जाने की संभावना भी समाप्त हो गई। 

 

2003-04 के बाद पाकिस्तान दौरे पर आई थी न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड की के टीम लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज खेलने आई थी। कीवी टीम ने आखिरी बार न्यूजीलैंड का दौरा साल 2003-04 में किया था। इस तरह न्यूजीलैंड करीब 18 साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ उसकी सरजमीं पर श्रृंखला खेलने आया था। तब उस सीरीज में पाकिस्तान ने कीवी टीम को 5-0 से हराया था। 

2009 में आधे रास्ते से लौट गई थी कीवी टीम

मार्च 2009 में लाहौर में स्टेडियम के बाहर टेस्ट मैच खेलने आ रही श्रीलंका की टीम पर आतंकियों ने घात लगातर हमला किया था। जिसमें श्रीलंका के कई खिलाड़ी चोटिल हो गए थे। उधर न्यूजीलैंड की टीम भी पाकिस्तान सीरीज खेलने आ रही थी लेकिन जैसे ही कीवी टीम को पता चला कि लाहौर में श्रीलंका की टीम पर आतंकियों ने हमला कर दिया है उसके बाद न्यूजीलैंड की टीम आधे रास्ते से वापस लौट गई थी। 



[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment