On This Day In 2013: Sachin Tendulkar, Rahul Dravid Performed Their Ultimate Franchise Match

[ad_1]

2013 में इस दिन: सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ ने खेला अपना अंतिम फ्रैंचाइज़ मैच

राहुल द्रविड़ ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपने अंतिम टी20 मैच में राजस्थान रॉयल्स का नेतृत्व किया।© इंस्टाग्राम

आठ साल पहले आज ही के दिन था, जब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर आखिरी बार मुंबई इंडियंस की जर्सी पहनी। दिलचस्प बात यह है कि यह मैच राजस्थान रॉयल्स के लिए राहुल द्रविड़ का आखिरी मैच भी था। रोहित शर्मा के नेतृत्व में तेंदुलकर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चैंपियंस लीग टी20 का फाइनल खेला। तेंडुलकर एक उच्च पर झुक गए क्योंकि शिखर सम्मेलन में रॉयल्स को 33 रनों से हराकर मुंबई इंडियंस ने खिताब जीता।

पहले बल्लेबाजी करते हुए, मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में कुल 202/6 का स्कोर बनाया और यह ड्वेन स्मिथ थे जिन्होंने 44 रनों की पारी खेलकर शीर्ष स्कोर किया।

तेंदुलकर सिर्फ 15 रन बनाने में सफल रहे जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ 14 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 37 रन की तेज पारी खेली।

प्रचारित

राजस्थान रॉयल्स लक्ष्य का पीछा करने में सक्षम नहीं थे और टीम को 169 रनों पर समेट दिया गया था। मुंबई के लिए, हरभजन सिंह ने चार विकेट लेकर वापसी की और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

तेंदुलकर वर्तमान में मुंबई इंडियंस के मेंटर हैं जबकि द्रविड़ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख हैं। द्रविड़ ने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम को कोचिंग भी दी थी।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment