NZ staff to fly out of Pakistan in a chartered flight after abandoning tour: PCB

[ad_1]

न्यूजीलैंड की टीम शनिवार को एक चार्टर्ड फ्लाइट से पाकिस्तान से रवाना होगी, यहां तक ​​कि क्रिकेट समुदाय सुरक्षा खतरे के कारण दौरे को छोड़ने के अचानक और एकतरफा फैसले से नाराज है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने पुष्टि की कि न्यूजीलैंड की टीम को लेने के लिए शनिवार को एक चार्टर्ड फ्लाइट आएगी।

खान ने कहा, “आज जो हुआ है वह बहुत दुखद है।”

पिंडी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के शुरू होने से कुछ मिनट पहले शुक्रवार को क्रिकेट जगत और पाकिस्तानियों को झटका लगा, न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड व्हाइट ने घोषणा की कि वे सलाह मिलने के बाद अपनी टीम को वापस बुला रहे हैं। एक गंभीर सुरक्षा खतरा।

अधिक पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया में शैफाली वर्मा की भूमिका महत्वपूर्ण : हेमलता कला

लेकिन पीसीबी अध्यक्ष, रमिज़ राजा और संघीय आंतरिक मंत्री शेख रशीद दोनों ने कहा कि न्यूजीलैंड बोर्ड ने उनके साथ सुरक्षा खतरे की रिपोर्ट साझा नहीं की थी।

आश्चर्य नहीं कि पाकिस्तान का क्रिकेट समुदाय गुस्से में था और कुछ पूर्व दिग्गज पाकिस्तान क्रिकेट को अनकहा नुकसान पहुंचाने के लिए न्यूजीलैंड में घुस गए।

पाकिस्तान सरकार और सुरक्षा अधिकारी शुक्रवार के घटनाक्रम से काफी परेशान हैं क्योंकि ४००० पुलिसकर्मियों के अलावा, रावलपिंडी में मैचों के लिए पाकिस्तानी सेना के विशेष सेवा समूह (एसएसजी) के कमांडो को भी तैनात किया गया था।

आंतरिक मंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने न्यूजीलैंड को दर्शकों के बिना मैच खेलने के लिए मनाने की भी कोशिश की थी।

“लेकिन वे इसके लिए सहमत नहीं थे,” उन्होंने खुलासा किया।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने हालांकि एक बयान में कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा से बढ़कर कुछ भी नहीं है।

उसने कहा कि वह पाकिस्तान में निराशा को समझ सकती है लेकिन सुरक्षा खतरा ऐसा है कि इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीमें अब अक्टूबर में पाकिस्तान के दौरे पर हैं।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment