New Zealand cricket crew in Pakistan for first tour in 18 years

[ad_1]

न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम 18 साल में अपने पहले दौरे के लिए शनिवार को पाकिस्तान पहुंची, जिसमें बल्लेबाजी कोच थिलन समरवीरा उस देश में लौट आए जहां उन्हें 2009 में गोली मारी गई थी।

समरवीरा उस श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे, जिस पर 2009 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के पास आतंकवादियों ने हमला किया था। उन्हें बायीं जांघ में गोली लगी थी और मैदान पर वापस आने के लिए सर्जरी के तीन महीने बाद लग गए थे। वह 2019 से न्यूजीलैंड टीम के साथ काम कर रहे हैं।

उन हमलों के कारण अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान के दौरे से इनकार कर दिया, जिससे उसे संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में तटस्थ स्थानों पर खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा।

यह भी पढ़ें- न्‍यूजीलैंड ने बंगलादेश पर दिलायी जीत

कराची में अपने टीम होटल के बाहर एक बम विस्फोट के बाद, 2002 में न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के दौरे को भी छोटा करना पड़ा। यह 2003 में पांच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए लौट आया – पाकिस्तान का आखिरी दौरा।

शनिवार को न्यूजीलैंड की टीम को बुलेट प्रूफ बस में उसके होटल ले जाया गया। कार्यवाहक कप्तान टॉम लैथम ने कहा कि वह और उनके खिलाड़ी पाकिस्तान में रहकर खुश हैं।

लाथम ने कहा, “यह स्पष्ट रूप से एक राष्ट्र के रूप में पाकिस्तान के लिए बहुत ही सुखद है।”

पिछले छह वर्षों में, पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और श्रीलंका की मेजबानी की है क्योंकि देश में सुरक्षा में सुधार हुआ है।

न्यूजीलैंड तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच (17 सितंबर, 19, 21 सितंबर) रावलपिंडी में और पांच ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (25 सितंबर, 26, 29, 1 अक्टूबर और 3 सितंबर) लाहौर में खेलेगा।

न्यूजीलैंड की मौजूदा टीम कप्तान केन विलियमसन सहित अपने आठ शीर्ष खिलाड़ियों की अनुपस्थिति से कमजोर है, जो अगले सप्ताह से यूएई में पुनर्निर्धारित इंडियन प्रीमियर लीग में खेलेंगे।

लैथम ने कहा, “हमारे लिए, यह वहां जाने और परिस्थितियों के अनुकूल होने की कोशिश करने के बारे में है।”

“तो, समूह के लिए एक और अवसर और वे सभी इसके लिए तत्पर हैं,” उन्होंने कहा।

टी20 टीम के पांच सदस्य टॉड एस्टल, मार्क चैपमैन, मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल और ईश सोढ़ी के रविवार को आने की उम्मीद है।

कोविड -19 सावधानियों के हिस्से के रूप में, श्रृंखला २५ प्रतिशत पूर्ण भीड़ से पहले खेली जाएगी, जिनमें से सभी को भाग लेने के लिए टीका लगाया जाना चाहिए।

न्यूजीलैंड वनडे टीम: टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलन, हामिश बेनेट, टॉम ब्लंडेल, डग ब्रेसवेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जैकब डफी, मैट हेनरी, स्कॉट कुगलेइजन, कोल मैककोन्ची, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रवींद्र, ब्लेयर टिकर, विल यंग।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment