Neeraj Chopra’s Javelin, Lovlina Borgohain’s Gloves, Items To PM Modi, Obtain 10cr Bids Every

[ad_1]

नीरज चोपड़ा की भाला, लवलीना बोरगोहैंस के दस्ताने, पीएम मोदी को उपहार, प्राप्त प्रत्येक को 10 करोड़ की बोलियां

नीरज चोपड़ा की स्वर्ण पदक विजेता भाला अब तक 10 करोड़ रुपये की बोली लगा चुकी है।© ट्विटर

संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार, is प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्राप्त उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी का आयोजन. कई उपहारों में टोक्यो ओलंपियन और पैरालिंपियन द्वारा प्रधान मंत्री को प्रस्तुत किए गए “स्पोर्ट्स गियर और उपकरण” हैं। ई-नीलामी शुक्रवार को शुरू हुई और 7 अक्टूबर तक चलेगी। नीलामी के दूसरे दिन कुछ ऊंची बोली लगाई गई। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा की भाला और कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन के दस्ताने दोनों को 10-10 करोड़ रुपये की बोली मिली है। पैरालिंपियन सुमित एंटीलिटोक्यो में वर्ल्ड रिकॉर्ड थ्रो के साथ गोल्ड मेडल जीतने वाले ने पीएम मोदी को अपना भाला भी गिफ्ट किया था और उस पर 3 करोड़ रुपये की बोली लगी है.

कुछ अन्य यादगार चीजें जैसे पीवी सिंधु का बैडमिंटन रैकेट और बैग, भारतीय महिला टीम द्वारा हस्ताक्षरित एक हॉकी स्टिक, जो टोक्यो में एक सराहनीय चौथे स्थान पर रही थी।

सिंधु के रैकेट के लिए मौजूदा उच्चतम बोली 2,00,20,000 रुपये है, जबकि हॉकी स्टिक की बोली वर्तमान में 1,00,00,500 रुपये है।

नीरज चोपड़ा की भाला का आधार मूल्य 1 करोड़ रुपये था जबकि लवलीना के दस्ताने की शुरुआती कीमत 80 लाख रुपये थी।

पीआईबी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है, “ई-नीलामी से प्राप्त राशि गंगा के संरक्षण और कायाकल्प के उद्देश्य से नमामि गंगे मिशन में जाएगी।”

प्रचारित

नीरज चोपड़ा ने एथलेटिक्स में ओलंपिक स्वर्ण जीतने वाले पहले भारतीय बनकर टोक्यो खेलों में इतिहास रच दिया। लवलीना बोर्गोहेन असम की ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली एथलीट बनीं। बोरगोहेन ने महिला वेल्टरवेट (69 किग्रा) मुक्केबाजी प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता था।

पीवी सिंधु ने भी महिला एकल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर टोक्यो खेलों में इतिहास रच दिया। वह ओलंपिक में दो व्यक्तिगत पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment