Nationwide Boxing Championships: Shiva Thapa Sails Into Final-16, Gaurav Bidhuri Bows Out After First-Spherical Loss

[ad_1]

नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप: शिवा थापा अंतिम -16 में, गौरव बिधूड़ी पहले दौर में हार के बाद बाहर

पुरुषों की राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के तीसरे दिन में बहुत सारे उतार-चढ़ाव देखे गए।© ट्विटर

पांच बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा (63.5 किग्रा) ने नॉकआउट जीत के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, लेकिन पूर्व विश्व चैंपियनशिप कांस्य विजेता गौरव बिधूड़ी (57 किग्रा) पहले दौर में हार के बाद बाहर हो गए। पुरुषों की राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप शुक्रवार को। असम का प्रतिनिधित्व करते हुए, थापा ने अपने मुकाबले के शुरुआती दौर में स्टील प्लांट स्पोर्ट्स बोर्ड (एसपीएसबी) के शुभम ममता को हराया। रिंग में संतुलन बिगड़ने के बाद शुभम का मेडिकल टीम ने इलाज किया। टूर्नामेंट के एक शीर्ष अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ”दर्द है लेकिन उसे ठीक होना चाहिए। कल उसका फिर से आकलन किया जाएगा।”

हालांकि, बिधूड़ी (रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड) को हरियाणा के सचिन ने हराया, जिन्होंने मुकाबले में 4-1 से जीत हासिल की।

हरियाणा के एक अन्य मुक्केबाज और दक्षिण एशियाई खेलों के चैंपियन अंकित खटाना ने 75 किग्रा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, उन्होंने हिमाचल प्रदेश के धर्म पाल को सर्वसम्मत जीत में हरा दिया।

तेलंगाना के सेवियो डोमिनिक माइकल (54 किग्रा) और गोवा के अशोक पाटिल (67 किग्रा) ने भी 4-1 की समान जीत के साथ अंतिम-आठ चरण में प्रवेश किया।

सावियो ने झारखंड के कृष्णा जोरा को हराया, अशोक पाटिल ने हिमाचल प्रदेश के मोहन चंदर को हराया। चैंपियनशिप के तीसरे दिन प्रगति करने वाले अन्य मुक्केबाजों में चंडीगढ़ के कुलदीप कुमार (48 किग्रा) और सचिन शामिल थे।

राजस्थान के सुशील सहरान पर 4-0 की आसान जीत के बाद कुलदीप ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

प्रचारित

75 किग्रा वर्ग में, महाराष्ट्र के मुक्केबाज निखिल दुबे ने टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने अंतिम-16 मुकाबले में तेलंगाना के वेणु मंडला को ‘आरएससी’ (रेफरी स्टॉप्स द कॉन्टेस्ट) के फैसले से हराया।

इस आयोजन से स्वर्ण पदक विजेता भारतीय टीम को अगले महीने बेलग्रेड में होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए तैयार करेगी।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment