Natasha Dalal Biography, Height, Age, Husband, Boyfriend, Family, in And More

0
12

Natasha Dalal Biography in Hindi: नमस्कार दोस्तों, हम आपको इस लेख में भारतीय फैशन डिज़ाइनर नताशा दलाल की विकी, बायोग्राफी, उम्र और शिक्षा आदि के बारे में नीचे विस्तार से बताने वाले है। तो आप हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े। आपको यहां पर नताशा से जुड़ी बहुत सी बातें जानने को मिलेगी।

Natasha Dalal Biography in Hindi
Natasha Dalal Biography in Hindi

Natasha Dalal Biography in hindi

Natasha Dalal Biography नताशा दलाल एक मशहूर स्टाइल डिजाइनर हैं। नताशा का जन्म 16 मार्च 1989 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम राजेश दलाल और मां का नाम गोरी दलाल है।

नताशा अपनी निजी आईडी बनाना चाहती थी, इसलिए उसने अपना निजी नताशा दलाल फैशन के कपड़े का मॉडल खोला। नताशा की एक वेबसाइट भी है जिसका नाम natashadalallabel.com है। इसी चौबीस जनवरी को नताशा ने बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन से शादी की। ये दोनों बचपन के अच्छे साथी भी हैं।

इस शादी की खास बात यह थी कि इसमें 40 लोग ही शामिल हुए थे। ये शादी अलीबाग में संपन्न हुई थी. शादी से पहले ये दोनों वरुण नताशा के साथ कॉफ़ी विद करण के टीवी शो में रिलेशनशिप में थे और हम दोनों जल्द ही शादी करने वाले हैं।

नताशा दलाल के बारे में बताती है। तो चलिए जानते है Natasha Dalal Biography के बारे में।

Natasha Dalal Personal life

Real Name Natasha Dalal
Nickname Nastsy Nattu
Business Fashion Designer
Date of Birth 16 March 1989
Natasha Age 31 Year
birthplace मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
राशि ज्ञात नहीं
राष्ट्रीयता Indian
Marital Status Married
Husband Varun Dhawan (Bollywood Actor)
राष्ट्रीयता भारतीय
गृहनगर मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
स्कूल/विद्यालय ज्ञात नहीं
महाविद्यालय/विश्वविद्यालय Fashion Institute of Technology New york
शैक्षिक योग्यता Degree in fashion designing

नताशा दलाल Body Measurmet

 

पीक सेमी 163 – 1.63 मीटर फीट इंच – 5′ 4″
वजन 60 किलो
शारीरिक बनावट 34-29-34
आईज़ आईज़
आईज़ शेड ब्राउन

Natasha Dalal की favorite चीज़े

 

भोजन इतालवी और दक्षिण भारतीय भोजन
पसंदीदा अभिनेता वरुण धवन
पसंदीदा अभिनेत्री कैटरीना कैफ
पसंदीदा गायक अरिजीत सिंह
पसंदीदा छाया सफेद
अवकाश स्थान जम्मू और कश्मीर

Natasha Dalal Education And Career

मुंबई से अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, नताशा स्टाइल इंस्टिट्यूट ऑफ़ एक्सपेरिमेंट न्यू यॉर्क में ट्रेंड डिसिगिंग में डिप्लोमा करने के लिए चली गईं। जबकि एफआईटी, न्यूयॉर्क में नताशा ने सलाहकारों से नाजुक हूट परंपरा के लिए सिलाई और ड्रेपिंग के तरीके सिखाए।

उसकी कपड़ों की लाइन शुरू में अर्ध औपचारिक और औपचारिक पोशाक में विशिष्ट थी, हालांकि अंत में लहंगा, वस्त्र और वस्त्र दुल्हन में उत्सुकता की पुष्टि हुई। नताशा 2013 में न्यूयॉर्क से लौटी और लौटने के तुरंत बाद उसने अपना निजी ट्रेंड होम खोला जिसका नाम नताशा दलाल लेबल रखा गया

नताशा के कुछ अनुभव हैं: रोमांटिक सिल्हूट और कढ़ाई फीता, नाजुक बीडिंग, फीड वेट ट्यूल और समृद्ध रेशम के साथ अद्वितीय विवरण। एक डिजाइनर के रूप में, वह अपना समय दुनिया भर में महिलाओं के शरीर विज्ञान, उनकी शैली, उनकी सांस्कृतिक पृष्ठभूमि, और आगे की खोज के लिए समर्पित करती है।

साथ ही, वह बड़े पैमाने पर देशी कढ़ाई, दर्जी और सामग्री से सहायता का उपयोग करती है। उपभोक्ताओं को शानदार डिजाइन बनाने के लिए। उनका मानना ​​है कि ऐसा करके वह कई जरूरतमंद लोगों को अवसर और उन्हें मिलने वाली मजदूरी की पेशकश कर रही हैं। नताशा एक शानदार डिजाइनर हैं और उनके खरीदार दुनिया भर के लोगों को गले लगाते हैं।

नताशा दलाल की Net Worth

वुडग्राम की एक रिपोर्ट के अनुसार, नताशा दलाल की इंटरनेट कीमत $ 100,000 – $ 1M USD है, जो लगभग 7.3 करोड़ रुपये है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि नताशा दलाल की कमाई का पहला स्रोत गायन, अभिनय और कई निर्माताओं को प्रायोजित करने से आता है। उन्होंने बॉलीवुड और टीवी सेलेब्रिटीज के लिए कई कॉस्ट्यूम भी डिजाइन किए हैं।

Natasha DalalFAQ Questions to RelateIn Hindi

Q.क्या नताशा दलाल अमीर हैं?

Ans.नताशा एक अमीर बिजनेस क्लास हिंदू परिवार से तालुक हैं।  और उनकी माँ, गौरी दलाल एक गृहिणी हैं।

Q.नताशा दलाल ने क्या किया है?

Ans. नताशा मुंबई के बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, वह फैशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई करने के लिए न्यूयॉर्क चली गईं। 2013 में, वह फैशन की डिग्री के साथ मुंबई लौट आई और अपनी कपड़ों की लाइन नताशा दलाल लेबल शुरू की। वह lehengas, गाउन और दुल्हन पहनने में विशेषज्ञता है।

Q. वरुण धवन नताशा दलाल से कैसे मिले?

Ans.दिसंबर में, वरुण धवन ने अपने रेडियो शो में करीना कपूर खान से कहा कि वह और नताशा दलाल स्कूल में (मानेकजी कूपर एजुकेशन ट्रस्ट स्कूल) में मिले थे जब वे छठी कक्षा में थे। “पहली बार जब मैं नताशा से मिला था तब वह छठी कक्षा में थी। हम तब से डेटिंग नहीं कर रहे हैं


Q.क्या नताशा दलाल हिंदू है?

Ans.नताशा दलाल का जन्म हिंदू-भारतीय माता-पिता से हुआ था। जबकि उनके पिता राजेश दलाल एक व्यवसायी रहे हैं, गौरी दलाल उनकी माँ एक गृहिणी हैं। नताशा ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई में पूरी की। उन्होंने फैशन डिजाइनिंग में डिग्री हासिल करने के लिए न्यूयॉर्क में फैशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में दाखिला लिया।

Also Read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here