Narendra Giri Suicide Dying Case Information Cbi Officers Scrutinized The Particulars Of Accounts Associated To Mahant And Math – नरेंद्र गिरि: सीबीआई ने सेवादारों से पूछा-नगदी में किससे होता था लेनदेन, महंत ने तो नहीं जताई थी पैसों की जरूरत

[ad_1]

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज Printed by: शाहरुख खान Up to date Solar, 03 Oct 2021 09:24 AM IST

महंत नरेंद्र गिरि की मौत प्रकरण की जांच में जुटी सीबीआई ने अब उनके और मठ से जुड़े लेनदेन के मामलों पर नजर टिका दी है। शनिवार को सीबीआई अफसरों ने महंत व मठ से जुड़े खातों की डिटेल खंगाली। यह देखा कि घटना से कुछ दिनों पहले तक मठ या महंत के खुद के खातों से किन-किन लोगों से लेनदेन किया गया। इसके साथ ही सीबीआई की टीम ने मठ का बहीखाता खंगालने वाले दो सेवादारों से भी पूछताछ की। घटना के बाद सीबीआई टीम के पहली बार मठ पहुंचने पर ही मठ से जुड़े लेनदेन के मामले भी चर्चा में आए थे। मौके से बरामद सुसाइड नोट में भी दो लोगों से लेनदेन का जिक्र किया गया था। इसके अलावा घटना से पहले मठ में बड़ी रकम आने की भी चर्चा रही। इसी को देखते हुए सीबीआई ने अपनी जांच के दायरे में मठ व महंत से जुड़े लेनदेन के मामलों के बिंदु को भी शामिल कर लिया है। 

 

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment