Mohammad Nabi named captain of Afghan workforce for T20 WC after Rashid steps down

[ad_1]

स्टार स्पिनर राशिद खान के कप्तानी से हटने के बाद अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को आगामी टी 20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान का कप्तान बनाया गया है, उनके इनपुट के बिना राष्ट्रीय टीम के चयन का विरोध किया।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अभी तक नबी की कप्तान के रूप में नियुक्ति की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन 36 वर्षीय ऑलराउंडर ने ट्वीट किया कि उन्हें टीम का नेतृत्व करने के लिए चुना गया है।

36 वर्षीय नबी ने ट्वीट किया, “इस महत्वपूर्ण चरण में, मैं टी 20 प्रारूप में राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने की घोषणा के लिए एसीबी के फैसले की प्रशंसा करता हूं।”

इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर ने कहा, “… हम आगामी टी 20 विश्व कप में राष्ट्र की एक शानदार तस्वीर पेश करेंगे।”

एक चौंकाने वाले फैसले में, राशिद ने गुरुवार को टीम के कप्तान के रूप में यह कहते हुए पद छोड़ दिया कि टी 20 विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम को अंतिम रूप देने से पहले उनकी राय नहीं ली गई थी।

यह भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करेंगे टेम्बा बावुमा

राशिद का पद छोड़ने के तुरंत बाद एसीबी ने उन्हें शोपीस इवेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम के कप्तान के रूप में नामित किया।

22 वर्षीय स्पिनर ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किए गए एक पोस्ट में कहा, “कप्तान और देश के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में मैं टीम के चयन का हिस्सा बनने का अधिकार सुरक्षित रखता हूं।”

राशिद ने कहा, “चयन समिति और एसीबी ने एसीबी मीडिया द्वारा घोषित टीम के लिए मेरी सहमति नहीं ली है।”

“मैं अफगानिस्तान टी 20 टीम के कप्तान के रूप में भूमिका से हटने का फैसला तुरंत प्रभावी कर रहा हूं। अफगानिस्तान के लिए खेलना हमेशा मेरे लिए गर्व की बात है।” टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच होना है।

दस्ता: राशिद खान, रहमानुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जानत, गुलबदीन नायब, नवीन उल हक, हामिद हसन, दौलत जदरान, हामिद हसन, शरफुद्दीन अशरान शापूर जादरान, क़ैस अहमद।

रिजर्व: अफसर ज़ज़ई, फरीद अहमद मलिक



[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment