Mithali Raj, Lizelle Lee at joint first place in ODI Rankings

[ad_1]

भारत की कप्तान मिताली राज मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली के साथ शीर्ष पर पहुंच गईं, जिनकी वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती मैच में नाबाद 91 रन की मदद से उन्हें आईसीसी की ताजा महिला वनडे रैंकिंग में संयुक्त रूप से पहला स्थान मिला।

अपना नंबर एक स्थान बरकरार रखने वाली मिताली अब 762 रेटिंग अंक के साथ ली के साथ पहले स्थान पर हैं, ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली तीसरे स्थान पर हैं और भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना नौवें स्थान पर हैं।

ली, जिन्होंने पहली बार जून 2018 में शीर्ष स्थान हासिल किया और इस साल मार्च में फिर से शिखर पर पहुंचे, ने दूसरे मैच में 18 रन बनाए, जिसे इस सप्ताह के रैंकिंग अपडेट में भी गिना गया।

पढ़ना: मैनचेस्टर टेस्ट से बाहर बैठे भारत पर गावस्कर: आईपीएल को दोष न दें

अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और सीनियर स्पिनर पूनम यादव गेंदबाजों में क्रमश: पांचवें और नौवें स्थान पर बरकरार हैं, जबकि दीप्ति शर्मा ने ऑलराउंडरों की सूची में अपना पांचवां स्थान बरकरार रखा है।

भारतीय किशोर स्टार शैफाली वर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई बेथ मूनी (744) और भारत टी 20 की उप-कप्तान मंधाना (716) से आगे, 759 अंकों के साथ टी 20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया।

शर्मा (छठे) और यादव (आठवें) के लिए टी 20 गेंदबाजी रैंकिंग में कोई हलचल नहीं थी, पूर्व ने भी ऑल राउंडर्स की सूची में अपना चौथा स्थान बरकरार रखा।

गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड की सारा ग्लेन एक पायदान ऊपर दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि न्यूजीलैंड के ऑफ स्पिनर लेह कास्पेरेक (सात पायदान के फायदे से 15वें स्थान पर) और ऑलराउंडर जेस केर (आठ पायदान के फायदे से 58वें स्थान पर) भी शीर्ष पर हैं। टेबल।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment