Michael Vaughan Phrases Virat Kohli’s Choice To Give up India T20I Captaincy As “Very Unselfish”

[ad_1]

"बहुत निःस्वार्थ": माइकल वॉन ने विराट कोहली की T20I कप्तानी के फैसले पर प्रतिक्रिया दी

विराट कोहली अब तक 45 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत की कप्तानी कर चुके हैं।© एएफपी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन गुरुवार को विराट कोहली के 2021 T20 विश्व कप के बाद T20I कप्तानी छोड़ने के फैसले को “निःस्वार्थ” करार दिया। कोहली ने T20I कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है इस साल अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद। भारत के कप्तान ने कहा कि उन्हें देश के लिए तीनों प्रारूपों में खेलने के लिए खुद को जगह देने की जरूरत है। वॉन ने कोहली के इंस्टाग्राम पोस्ट पर टिप्पणी की, “अच्छा किया …

कोहली ने कहा कि वह मुख्य कोच रवि शास्त्री और सलामी बल्लेबाज के साथ चर्चा करने के बाद अपने फैसले पर पहुंचे रोहित शर्मा.

“बेशक, इस निर्णय पर पहुंचने में बहुत समय लगा। मेरे करीबी लोगों, रवि भाई और रोहित, जो नेतृत्व समूह का एक अनिवार्य हिस्सा रहे हैं, के साथ बहुत चिंतन और चर्चा के बाद, मैंने पद छोड़ने का फैसला किया है। अक्टूबर में दुबई में इस टी20 विश्व कप के बाद टी20 कप्तान के रूप में,” कोहली ने इंस्टाग्राम पर एक बयान में कहा

उन्होंने कहा, “मैंने सभी चयनकर्ताओं के साथ सचिव श्री जय शाह और बीसीसीआई के अध्यक्ष श्री सौरव गांगुली से भी बात की है। मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के लिए भारतीय क्रिकेट और भारतीय टीम की सेवा करना जारी रखूंगा।”

प्रचारित

32 वर्षीय क्रिकेटर इस साल के अंत में टी20 विश्व कप के बाद टी20 प्रारूप में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे, जिसकी मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में बीसीसीआई करेगा।

कोहली ने 45 T20I में भारत की कप्तानी की, जिसमें से 27 में जीत हासिल की। कोहली की कप्तानी में भारत ने केवल 14 टी20 मैच गंवाए जबकि दो मैच टाई रहे और दो मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला।

इस लेख में उल्लिखित विषय



[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment