Mi Vs Csk Fantasy 11 Ipl 2021: Prime Allrounders Jadeja Pollard Can Give Extra Factors Chahar Bumrah Additionally Good – Mi Vs Csk फैंटेसी-11: दोनों टीमों के टॉप ऑलराउंडर दिला सकते हैं ज्यादा पॉइंट, गेंदबाजी में चाहर और बुमराह कर सकते हैं कमाल

[ad_1]

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Printed by: स्वप्निल शशांक
Up to date Solar, 19 Sep 2021 10:56 AM IST

सार

NOTE: सुझाव हालिया रिकॉर्ड और संभावनाओं के आधार पर दिए गए हैं। मैच में ये आकलन सही भी हो सकते हैं और गलत भी। टीम चुनते वक्त फैंटेसी लीग से जुड़े जोखिमों का ध्यान जरूर रखें।
 

यूएई में चेन्नई vs मुंबई
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रविवार को दो दिग्गज टीमों की भिड़ंत होगी। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना तीन बार की विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। आइए जानते हैं कि आईपीएल के अल क्लासिको माने जाने वाले इस मैच में फैंटेसी-11 के लिए कौन-कौन से खिलाड़ी सही चयन साबित हो सकते हैं।

 
मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक को चुना जा सकता है। डिकॉक का चेन्नई के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा रहा है। उन्होंने पहले फेज में भी इस टीम के खिलाफ 38 रन की पारी खेली थी। साथ ही वे ओपनिंग करते हैं, लिहाजा उन्हें ज्यादा गेंदें खेलने का मौका मिलेगा।

चार बल्लेबाजों को रखा जा सकता है
पहले फेज में चेन्नई के खिलाफ रोहित शर्मा का बल्ला चला था। उन्होंने 35 रन की पारी खेली थी। सीएसके के खिलाफ रोहित अब तक सात अर्धशतक जमा चुके हैं और इस टीम के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 87 रनों का रहा है। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव को भी फैंटेसी प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा सुरेश रैना और अंबाती रायडू को रख सकते हैं। फाफ डुप्लेसिस अगर फिट हुए, तो उन्हें भी प्लेइंग-11 में शामिल कर सकते हैं।
अगर आप विकेटकीपर के तौर पर एक खिलाड़ी ही चुनते हैं तो बतौर ऑलराउंडर ज्यादा खिलाड़ियों को शामिल करने का विकल्प होता है। ऑलराउंडर्स के रूप में सीएसके से रवींद्र जडेजा और मोईन अली को शामिल कर सकते हैं। मुंबई से कीरोन पोलार्ड या क्रुणाल पंड्या में से एक को रखना बेहतर विकल्प हो सकता है।

बॉलिंग में बुमराह और चाहर अच्छे विकल्प
मुंबई के लेग स्पिनर राहुल चाहर 11 विकेट के साथ सीजन में मुंबई के सबसे कामयाब गेंदबाज हैं। इनके अलावा मुंबई के ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह को भी शामिल कर सकते हैं। चेन्नई के दीपक चाहर आठ विकेट के साथ चेन्नई के नंबर एक गेंदबाज हैं। इन्हें भी फैंटेसी-11 में शामिल कर सकते हैं
दोनों टीमों के टॉप ऑर्डर के किसी बल्लेबाज को कप्तान बनाया जा सकता है। वहीं, किसी ऑलराउंडर को अपनी फैंटेसी-11 का उपकप्तान बना सकते हैं।

  • विकेटकीपर: क्विंटन डिकॉक
  • बल्लेबाज: रोहित शर्मा, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, सूर्यकुमार यादव (फाफ डुप्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़ को भी रख सकते हैं)
  • ऑलराउंडर: रवींद्र जडेजा, मोईन अली, कीरोन पोलार्ड/क्रुणाल पांड्या
  • गेंदबाज: ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर (दीपक चाहर को भी रख सकते हैं)

 

विस्तार

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रविवार को दो दिग्गज टीमों की भिड़ंत होगी। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना तीन बार की विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। आइए जानते हैं कि आईपीएल के अल क्लासिको माने जाने वाले इस मैच में फैंटेसी-11 के लिए कौन-कौन से खिलाड़ी सही चयन साबित हो सकते हैं।

 


आगे पढ़ें

विकेटकीपर

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment