Mahela Jayawardene named advisor for Sri Lanka senior and U-19 groups

[ad_1]

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को टी20 विश्व कप के पहले दौर के लिए श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम का ‘सलाहकार’ नियुक्त किया गया है।

जयवर्धने, जो वर्तमान में मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच हैं, मौजूदा टूर्नामेंट के पूरा होने के तुरंत बाद संयुक्त अरब अमीरात में श्रीलंका टीम में शामिल होंगे। वह अपने विशाल अनुभव को साझा करेंगे और 16-23 अक्टूबर से सात दिनों की अवधि के दौरान खिलाड़ियों और प्रबंधन टीम को अमूल्य रणनीतिक सहायता प्रदान करेंगे, जब टीम क्वालीफाइंग चरण में नामीबिया, आयरलैंड और नीदरलैंड से खेलती है।

जयवर्धने ने श्रीलंका अंडर-19 टीम के लिए सलाहकार और मेंटर बनने का निमंत्रण भी स्वीकार कर लिया है क्योंकि वह अगले साल वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप की तैयारी कर रही है। अंडर-19 टीम के साथ उनकी पांच महीने की भूमिका ‘मानद’ हैसियत से निभाई जाएगी।

पढ़ना: जयवर्धने ने कहा, निगलने से चूक गए हार्दिक

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, “हम महेला का उनकी नई भूमिकाओं में स्वागत करते हुए बहुत खुश हैं, क्योंकि श्रीलंका टीम और अंडर-19 टीम के साथ उनकी मौजूदगी से खिलाड़ियों को काफी मदद मिलेगी।”

डी सिल्वा ने आगे कहा, “अपने खेल के दिनों से, महेला को खेल में लाए गए विशाल क्रिकेट ज्ञान के लिए सम्मानित किया जाता था, पहले एक खिलाड़ी के रूप में, फिर एक कप्तान के रूप में, अब विभिन्न टीमों के लिए एक कोच के रूप में,” डी सिल्वा ने आगे कहा।

जयवर्धने को श्रीलंका क्रिकेट की तकनीकी सलाहकार समिति द्वारा की गई सिफारिशों के बाद श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति द्वारा दोहरी भूमिकाओं के लिए नियुक्त किया गया था।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment