Maharashtra Authorities Proclaims A Particular Incentive Of Rs 1.21 Lakhs Every For Resident Medical doctors Treating Covid-19 Sufferers – तोहफा: महाराष्ट्र सरकार का एलान, कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे स्थानीय डॉक्टरों को मिलेंगे 1.21 लाख रुपये 

[ad_1]

एएनआई, मुंबई
Printed by: Amit Mandal
Up to date Sat, 09 Oct 2021 06:45 PM IST

सार

कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे रेजिडेंट डॉक्टरों को महाराष्ट्र सरकार ने तोहफा दिया है। इन डॉक्टरों को 1.21 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि मिलेगी। 

मुंबई का एक अस्पताल जहां कोरोना मरीजों का इलाज हो रहा है

मुंबई का एक अस्पताल जहां कोरोना मरीजों का इलाज हो रहा है
– फोटो : PTI

ख़बर सुनें

विस्तार

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाने के लिए एक अहम फैसला लिया है। ठाकरे सरकार ने सभी सरकारी और म्यूनिसिपल मेडिकल कॉलेजों में कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रहे रेजीडेंट डॉक्टरों के लिए 1.21 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि देने का एलान किया है। 

 

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र देश में अव्वल रहा था। जब कोरोना संक्रमण पीक पर था, यहां सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे थे। देश में सबसे अधिक मौतें भी इसी राज्य में हुई है। हालांकि, वर्तमान में केरल में ही सबसे अधिक केस आ रहे हैं। महाराष्ट्र में स्थिति पहले के मुकाबले काफी सुधरी है। 

महाराष्ट्र में सबसे अधिक मौतें 

कोरोना माहामारी की दूसरी लहर की शुरुआत को एक मार्च 2021 से माना जाए, तो उसके बाद से करीब 2.90 लाख मौतें हो चुकी हैं, जबकि एक मार्च 2021 से पहले यानी पहली लहर में देश में कोरोना से 1.57 लाख से अधिक मौतें दर्ज की गई थीं। देश में अब तक 4.5 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। इनमें से सबसे ज्यादा करीब 1.39 लाख मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं। 

 



[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment