Madan Lal Appreciates Virat Kohli’s Choice To Step Down From Crew India’s T20I Captaincy

[ad_1]

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की टी20 कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार हैं।© एएफपी

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी मदन लाल ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली पर टी20 कप्तानी छोड़ने का दबाव नहीं है और उन्होंने उनके फैसले की सराहना की। विराट कोहली के T20I कप्तानी छोड़ने पर एएनआई से बात करते हुए, उन्होंने कहा: “उन पर ऐसा कोई दबाव नहीं था और मैं उनके फैसले की सराहना करता हूं। आज क्रिकेटर खेल के तीनों प्रारूप खेल रहे हैं और कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान भी हैं। और काम के बोझ को देखते हुए वह इस समय अपने करियर के चरम पर है जो उनके और टीम के लिए अच्छा है।”

सचिन तेंदुलकर के दबाव में कप्तानी छोड़ने के बारे में पूछे जाने पर, मदन लाल ने कहा, “कोहली ने कप्तानी नहीं छोड़ी है क्योंकि उन्होंने एक टीम बनाई है और भारतीय टीम को नंबर एक टेस्ट रैंकिंग टीम में ले गए हैं, इसलिए यह छोड़ने के बारे में नहीं है। यह सब काम के बोझ के बारे में है और वहाँ है सभी पर दबाव है और आपको इससे निपटना होगा।”

एकदिवसीय और टेस्ट मैच की कप्तानी के बारे में बात करते हुए लाल ने कहा कि दोनों प्रारूपों में कोई बदलाव नहीं होना चाहिए।

रोहित शर्मा के टी20 टीम का नेतृत्व करने के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि अब तक रोहित ने मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी की है और अन्य मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

“हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास एक और कप्तान आ रहा है और हम उन्हें तैयार कर रहे हैं और कप्तान भी संवारने से सीखता है और कोहली ने टी 20 नहीं छोड़ा है और रोहित को कोहली द्वारा दिए गए आउटपुट से फायदा होगा।”

प्रचारित

मदन लाल को लगता है कि वर्तमान में रोहित शर्मा टी20 कप्तानी के लिए सही उम्मीदवार हैं और अगला कप्तान लोकेश राहुल हो सकता है।

राहुल को टी20 कप्तान बनाए जाने पर लाल इसके खिलाफ थे और उन्होंने कहा कि रोहित पहले से हैं और कोई ओवरलैप नहीं होना चाहिए और इससे टीम खराब होगी और राहुल को उपकप्तान बनाया जा सकता है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment