M. S. Okay. Prasad, Irfan Pathan shocked by the timing of Kohli’s announcement

[ad_1]

एमएसके प्रसाद ने विराट कोहली को करीब से देखा है। राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, प्रसाद ने सभी प्रारूपों में कप्तान कोहली के उत्थान और उत्थान को करीब से देखा।

और गुरुवार को कोहली ने की घोषणा कि वह अगले महीने T20 विश्व कप के बाद T20I कप्तानी छोड़ देंगे, प्रसाद घोषणा के समय से हैरान थे।

संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप शुरू होने में बमुश्किल एक महीना बचा है, बहुतों को उम्मीद नहीं थी कि भारत के कप्तान सख्त कदम उठाएंगे, लेकिन प्रसाद का मानना ​​​​है कि लंबे बायो-बबल जीवन भी बनाने में एक भूमिका निभा सकते थे। फैसला।

“यह थोड़ा आश्चर्य की बात है कि टी 20 विश्व कप से पहले निर्णय की घोषणा की गई थी। लेकिन फिर, बुलबुला जीवन और एक बुलबुले से दूसरे बुलबुले में जाने के कारण वह जो तनाव ले रहा होगा (वह भी प्रभावित हो सकता है)। यह स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है और इसने उनकी मानसिकता को प्रभावित किया है, ”प्रसाद, जो पिछले साल तक चयन समिति के प्रमुख थे, ने बताया स्पोर्टस्टार.

कोहली के उल्कापिंड के उदय को देखने के बाद, प्रसाद ने स्वीकार किया कि उन्होंने मानक बहुत ऊंचा रखा है। “विराट वह है जिसने एक दशक में 70 शतक (एकदिवसीय मैचों में 43 और टेस्ट में 27) बनाए हैं और कुछ अविश्वसनीय हासिल किया है और उच्च मानक स्थापित किए हैं। शायद, बुलबुला जीवन का उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ा, और शायद इसी वजह से उन्होंने टी20 विश्व कप से पहले ऐसा निर्णय लिया होगा। हो सकता है, वह एक प्रारूप को छोड़ कर खुद का बोझ कम करना चाहते थे।”

यह भी पढ़ें- कोहली ने टी 20 कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया: कप्तान कोहली के नेतृत्व में भारत पर एक संक्षिप्त नज़र

“विराट की कप्तानी में, यह केवल टी 20 में भारतीय क्रिकेट के लिए उच्च रहा है। हमने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया में सफलता हासिल की है और यह टी20 विश्व कप उनकी कप्तानी में पहला मेगा टी20 टूर्नामेंट होगा।

प्रसाद ने कहा, “इस फैसले से उनका तनाव कम होगा और उन पर थोड़ा बोझ पड़ेगा क्योंकि उन्हें पता है कि वह टूर्नामेंट के बाद किसी एक प्रारूप को छोड़ देंगे और यह शायद उन्हें मेगा इवेंट में थोड़ा सा मुक्त कर देगा।”

आशा है कि कोहली शैली में समाप्त कर सकते हैं – पठान

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान भी इस घोषणा के समय से हैरान हैं। लेकिन उन्हें उम्मीद है कि भारत के कप्तान टी20 विश्व कप का खिताब जीतकर शैली में समाप्त कर सकते हैं।

इरफान पठान: “मुझे उम्मीद है कि विराट की विरासत के लिए, हम यह विश्व कप जीतेंगे। मुझे उम्मीद है कि वह खिताब जीतकर इसे स्टाइल में खत्म कर सकते हैं।” – वी वी सुब्रह्मण्यम

“घोषणा के समय ने मुझे निश्चित रूप से आश्चर्यचकित कर दिया है क्योंकि आप आमतौर पर एक टूर्नामेंट के बाद इस तरह के कॉल करते हैं। मुझे आश्चर्य है कि अगर हम टी 20 विश्व कप जीतने गए तो क्या होगा, ”पठान ने कहा।

“वह एक अद्भुत नेता रहे हैं और हमने देखा है कि वह नेतृत्व के मामले में टेस्ट क्रिकेट में क्या कर सकते हैं। जाहिर तौर पर उसके आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीतने के सवाल होंगे, लेकिन मुझे यकीन है कि उसने काफी सोच-विचार के बाद फैसला लिया है। यह किसी के लिए आसान फैसला नहीं है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि विराट की विरासत के लिए हम यह विश्व कप जीतेंगे। मुझे उम्मीद है कि वह खिताब जीतकर इसे शैली में खत्म कर सकते हैं, ”भारत के पूर्व ऑलराउंडर ने कहा।

उन्होंने कहा, ‘उनके बारे में हमेशा चर्चा होगी कि वह आईसीसी खिताब या आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीतेंगे। लेकिन फिर, किसी को यह याद रखना चाहिए कि वह पहली बार ICC T20 इवेंट में अग्रणी होगा। वह एक फाइटर हैं – चाहे वह एक लीडर के रूप में हो या एक बल्लेबाज के रूप में – और मैं वास्तव में उन्हें शुभकामनाएं देता हूं, “पठान ने कहा।

कोहली ने 45 T20I में भारत की कप्तानी की है, जिसमें से भारत ने 27 मौकों पर जीत हासिल की और 14 मैचों में हार का सामना किया। फरवरी 2019 से मार्च 2021 तक, भारत ने उनकी कप्तानी में एक T20I श्रृंखला नहीं हारी थी और सभी की निगाहें फिर से कप्तान कोहली पर होंगी क्योंकि भारत 22 अक्टूबर को अपना T20 विश्व कप अभियान शुरू करेगा।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment