Lakhimpur Kheri Antim Ardas Program Of Killed Farmers Up Lakhimpur Kheri Violence Information In Hindi Right this moment Dwell Replace Tribute Assembly Priyanka Gandhi – Lakhimpur Kheri Dwell: बड़ी संख्या में किसानों के आने की संभावना, प्रियंका गांधी भी होंगी शामिल

[ad_1]

अमर उजाला नेटवर्क, लखीमपुर खीरी
Printed by: शाहरुख खान
Up to date Tue, 12 Oct 2021 10:32 AM IST

सार

तिकुनिया में बवाल के दौरान मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम चल रहा है। कार्यक्रम में पांच लाख किसानों के शामिल होने की संभावना है। इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी कार्यक्रम में शामिल होंगी। 

लखीमपुर खीरी अंतिम अरदास कार्यक्रम

लखीमपुर खीरी अंतिम अरदास कार्यक्रम
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हुए बवाल के दौरान मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए अंतिम अरदास (श्रद्धांजलि सभा) कार्यक्रम शुरू हो गया है। श्रद्धांजलि सभा के लिए करीब 30 एकड़ इलाके में इंतजाम किए गए हैं। यह कार्यक्रम स्थल घटनास्थल से एक किलोमीटर की दूरी पर है। उधर, लखीमपुर आने वाले किसानों को जगह-जगह रोका जा रहा है। इसको लेकर किसान आक्रोशित हो रहे हैं। मंच से बार-बार अनाउंस किया जा रहा है कि प्रशासन उन्हें परेशान न करे। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज लखीमपुर खीरी का जाएंगी, प्रियंका गांधी 3 अक्तूबर को हिंसा में  मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए अंतिम अरदास कार्यक्रम में शामिल होंगी। 

प्रियंका लखीमपुर के लिए रवाना

प्रियंका गांधी लखनऊ एयरपोर्ट से लखीमपुर के लिए रवाना हो चुकी हैं। लखीमपुर घटना में मारे गए किसानों की अरदास में शामिल होंगी। एयरपोर्ट पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत सभी वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया।

वहीं, राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हालांकि कुछ देर बाद उन्हें बाद छोड़ दिया गया। इस बाद वह लखीमपुर खीरी रवाना हो गए। 

तिकुनिया में अंतिम अरदास कार्यक्रम शुरू

तिकुनिया बवाल मारे गए दलजीत सिंह, नछत्तर सिंह, गुरविंदर सिंह, लवप्रीत सिंह और रमन कश्यप की अंतिम अरदास कार्यक्रम शुरू हो गया है। पलिया से आए रागी जत्थे ने गुरवाणी का बखान कर संगत को निहाल किया। कार्यक्रम में मृत किसानों के परिजन और घायल किसानों को भी बुलाया गया है। इस कार्यक्रम में पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश के तमाम जिलों से किसान शामिल होने पहुंचे हैं।

कार्यक्रम स्थल पर अधिकारी मौजूद

कार्यक्रम पर नजर रखने के लिए मंडलायुक्त रंजन कुमार बीती रात से ही गुरु नानक देव एकेडमी में कैंप कर रहे हैं। डीएम डॉ. अरविंद कुमार चौरसिया, एसपी विजय ढुल, एसडीएम ओपी गुप्ता भी वहीं हैं। भारतीय किसान सिख संगठन के तहसील अध्यक्ष गुरमीत सिंह रंधावा और भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष गुरबाज सिंह ने बताया कि कई किसानों की भूमि को मिलाकर कार्यक्रम स्थल तैयार कराया जा रहा है।

इसमें पंडाल, पार्किंग और लोगों के बैठने आदि की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि गुरुद्वारे में अखंड पाठ चल रहा है। अखंड पाठ को मंगलवार को विराम दिया जाएगा। उसके बाद अंतिम अरदास होगी।

राकेश टिकैत तिकुनिया पहुंचे

मंगलवार को तिकुनिया में होने वाली अंतिम अरदास में शामिल होने के लिए भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत अपने लाव लश्कर के साथ देर शाम तिकुनिया पहुंच गए। सोमवार की रात आठ बजे तिकुनिया पहुंचे राकेश टिकैत सबसे पहले कौड़ियाला गुरुद्वारे में चल रहे पाठ में पहुंचे, जहां उन्होंने मत्था टेका। इसके बाद उन्होंने मंगलवार को होने वाले कार्यक्रम का जायजा लिया।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment