KKR vs RCB, IPL 2021 end result: Eoin Morgan’s Kolkata stuns Virat Kohli and Co. by 9 wickets

[ad_1]

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सोमवार को अबू धाबी में नौ विकेट से जीत दर्ज करते हुए आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के अपने शुरुआती मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को हराया।

एक ऐसी पिच पर जिसमें कोई राक्षस नहीं था, आरसीबी बेवजह लड़खड़ा गई और 92 रन पर फोल्ड हो गई। केकेआर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए केवल 10 ओवर में लक्ष्य तक पहुंच गया।

केकेआर के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (41 नंबर, 27 बी, 7×4, 1×6) ने आईपीएल में पदार्पण करते हुए शुरुआती ओवर में मोहम्मद सिराज की शानदार ड्राइव से प्रभावित किया। बाद में अपनी दस्तक में, अय्यर काइल जैमीसन के लिए ट्रैक पर चले गए और तेज गेंदबाज को एक शानदार छक्के के लिए पटक दिया।

अय्यर के सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल ने 34 गेंदों में 48 रनों की शानदार पारी खेली।

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली, अपना 200 वां आईपीएल मैच खेल रहे थे, बल्ले से असफल रहे, तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को पांच रन पर आउट कर दिया।

पढ़ें |
केकेआर बनाम आरसीबी, आईपीएल 2021: कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग का 200वां मैच खेला

देवदत्त पडिक्कल (22, 20बी, 3×4) नहीं जा सके। दक्षिणपूर्वी ने लॉकी फर्ग्यूसन की एक तेज गेंद को थर्ड मैन तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन इसे ‘कीपर दिनेश कार्तिक’ के हवाले कर दिया।

एक आश्चर्यजनक कदम में, आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स से आगे विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत को पदोन्नत किया। जुआ विफल हो गया, क्योंकि भरत ने गति बढ़ाने के लिए संघर्ष किया। पडिक्कल और भरत शुरुआती क्षेत्ररक्षण प्रतिबंधों का उपयोग नहीं कर सके, पहले छह ओवरों में केवल 41 रन बनाए।

जैसे वह घटा

निराश भरत (16, 19बी, 1×4) ने आंद्रे रसेल की एक छोटी गेंद को स्क्वायर लेग पर स्किड किया।

डिविलियर्स को गोल्डन डक के लिए वापस भेजा गया, जो रसेल की एक तेज यॉर्कर के सौजन्य से स्टंप्स में जा गिरा।

मैक्सवेल असामान्य रूप से असामान्य थे। फिंगर स्पिनर सुनील नरेन ने मैक्सवेल को बांध दिया था, यहां तक ​​​​कि ऑस्ट्रेलियाई ने व्यर्थ स्विच हिट के प्रयासों को मुक्त करने का प्रयास किया। मैक्सवेल ने 17 गेंदों में 10 रन बनाए, स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की एक लंबी गेंद पर बेतहाशा स्विंग करते हुए।

धीमी गेंदबाज ने अपनी अगली ही गेंद पर श्रीलंकाई वानिंदु हसरंगा को पैड पर फंसा दिया।

चक्रवर्ती ने लगभग एक हैट्रिक दर्ज की, लेकिन जैमीसन के खिलाफ उनकी उग्र लेग-बिफोर अपील को ठुकरा दिया गया। चक्रवर्ती और रसेल ने तीन-तीन विकेट लिए।

उन्होंने क्या कहा

इयोन मोर्गन (केकेआर कप्तान): बहुत कम ही आप वैसा प्रदर्शन करते हैं जैसा आज हमारे पास है। इसकी टाइमिंग बेहतरीन है। हमारे दस्ते में जो प्रतिभा है, वह कभी-कभी मायने नहीं रखती। आपको वहां जाना होगा और दिखाना होगा कि आप कितने अच्छे हैं। हमें एक लंबा रास्ता तय करना है। सही जाने के लिए बहुत कुछ चाहिए। आज की सही शुरुआत।

विराट कोहली (आरसीबी कप्तान): एक अच्छी साझेदारी करना महत्वपूर्ण था। हमें इतनी जल्दी ओस पड़ने की उम्मीद नहीं थी। यह थोड़ा वेक-अप कॉल है। आप यह तर्क दे सकते हैं कि हम जंग खाए हुए थे लेकिन पेशेवरों के रूप में आपसे उम्मीद की जाती है कि आप आगे बढ़ें और समायोजित करें। वरुण से बहुत अच्छा। जब वह भारत के लिए खेलेंगे तो वह एक महत्वपूर्ण कारक होने जा रहे हैं।

शुभमन गिल (केकेआर): हम वापसी करने के लिए दृढ़ थे और हमने सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया। उम्मीद है कि हम आगे बढ़ेंगे और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगे। नेट रन रेट को आगे बढ़ाने की योजना थी। अय्यर अभ्यास खेलों में भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, और पदार्पण करने और इतना अच्छा प्रदर्शन करने के लिए, यह देखना बहुत ही सुखद था।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment