KKR vs DC, Qualifier 2: Kolkata Knight Riders Edge Delhi Capitals By 3 Wickets In Thriller To Enter Third Ultimate

[ad_1]

केकेआर बनाम डीसी, क्वालीफायर 2: कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीसरे फाइनल में प्रवेश करने के लिए थ्रिलर में दिल्ली की राजधानियों को 3 विकेट से हराया

राहुल त्रिपाठी ने केकेआर को आईपीएल 2021 के फाइनल में भेजने के लिए आर अश्विन की गेंद पर छक्का लगाकर मैच का अंत किया।© बीसीसीआई/आईपीएल

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पीछा करने का भारी मौसम बनाया, ऐसा लग रहा था कि यह बहुत पहले लपेटा गया था, क्योंकि वे एक के लिए अपना रास्ता ठोकर खा रहे थे दिल्ली कैपिटल्स पर तीन विकेट से जीत शारजाह में आईपीएल 2021 के फाइनल में प्रवेश करने के लिए, जहां वे एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेंगे। यह डीसी के लिए फिर से आखिरी ओवर था क्योंकि राहुल त्रिपाठी ने केकेआर को शिखर संघर्ष में भेजने के लिए एक छक्का लगाया। इयोन मोर्गन की टीम सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर के साथ 96 रनों की साझेदारी कर रही थी। लेकिन चीजें काफी बदल गईं क्योंकि डीसी गेंदबाजों ने मैच को आखिरी ओवर में ले जाने के लिए लगातार चार विकेट चटकाए।

अय्यर ने केकेआर को एक कमांडिंग स्थिति में लाने के लिए अपना तीसरा अर्धशतक लाया, लेकिन एक बार जब वह 55 रन पर आउट हो गए, तो दिल्ली की राजधानियाँ प्रतियोगिता में वापस आ गईं।

तीसरे नंबर पर आए नीतीश राणा, बीच में 12 गेंद की अपनी पारी के दौरान साहसी दिखे। उन्होंने अक्षर पटेल की गेंद पर छक्का लगाया और फिर रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें थर्ड मैन क्षेत्र में गिरा दिया क्योंकि उन्होंने अवेश खान को लेने की कोशिश की थी।

अंत में बाएं हाथ के बल्लेबाज को वापस पवेलियन भेजने के लिए एनरिक नॉर्टजे ने एक तेज बाउंसर फेंकी।

गिल (46) अर्धशतक से चार रन दूर गिर गए क्योंकि उन्होंने ऋषभ पंत को स्टंप्स के पीछे एक आउट किया।

दिनेश कार्तिक, इयोन मोर्गन, शाकिब अल हसन और सुनील नरेन सभी डक के लिए आउट हुए।

अश्विन को अंतिम ओवर फेंकने के लिए कहा गया, जिसमें केकेआर को जीत के लिए सात रन चाहिए थे।

अश्विन ने राहुल त्रिपाठी को पहली गेंद पर सिंगल दिया और फिर शाकिब को एक डॉट बॉल फेंकी।

तीसरी गेंद पर अश्विन ने शाकिब को स्टंप्स के ठीक सामने फंसाया और अगली ही गेंद पर सुनील नरेन को गोल्डन डक पर आउट कर दिया।

प्रचारित

इसके बाद राहुल त्रिपाठी ने लॉन्ग ऑफ पर छक्का लगाकर खेल को समाप्त किया और फाइनल में अपनी टीम को भेज दिया।

आईपीएल 2021 का फाइनल शुक्रवार को दुबई में खेला जाएगा।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment