Jammu And Kashmir Encounter Between Terrorists And Safety Forces In Watnira Space Of Bandipora – जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर, एक दहशतगर्द था भाजपा नेता की हत्या में शामिल

[ad_1]

अमर उजाला नेटवर्क, जम्मू
Printed by: शाहरुख खान
Up to date Solar, 26 Sep 2021 09:27 AM IST

सार

उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा के वटनीरा इलाके में आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों की तरफ से अभियान चलाया जा रहा है। इलाके को पूरी तरह से घेर लिया गया है। वहीं सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है।

security forces

safety forces
– फोटो : बासित जरगर

ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा के वटनीरा इलाके में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। सुरक्षाबल आतंकियों की तलाश में जुटे हैं।

मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने अभी तक दो आतंकियों को ढेर कर दिया है।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि पुलिस को दो आतंकी छुपे होने की सूचना मिली थी। सुरक्षाकर्मियों को उनको घेरने के बाद आत्मसंर्पण करने की अपील की। आतंकियों ने इस अपील को नहीं माना जिसके बाद मुठभेड़ में दोनों मारे गए। इनमें से एक आतंकी ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी और दूसरा आतंकी भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या में शामिल था।

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई, जब आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। फिलहाल मुठभेड़ जारी है।

यह भी पढ़ें- सिंधिया ने की घोषणा: जम्मू-कश्मीर में दो नए एयरपोर्ट जल्द, 2150 करोड़ रुपये होंगे खर्च, श्रीनगर से शारजाह के लिए उड़ान की तैयारी

गौरतलब है कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के जुगटियाल गांव में एक मदरसे के पास पड़े ग्रेनेड व एके 47 की पांच गोलियां शनिवार को सुरक्षाबलों ने बरामद कीं। गांव में मदरसे के पास मजदूर काम कर रहे थे तभी उनकी नजर संदिग्ध चीज पर पड़ी। उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। इस पर सेना व पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर इसे कब्जे में ले लिया। आसपास के लोगों से पूछताछ भी की गई।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment