Italian Prisoner Shoots At Rivals With Gun Smuggled In By Drone Information And Updates – झड़प: जेल में हुई बहस तो माफिया ने ड्रोन से करा ली हथियारों की तस्करी, गार्ड से चाभी छीन कैदियों पर बरसाई गोलियां

[ad_1]

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, रोम
Revealed by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Up to date Mon, 20 Sep 2021 08:59 PM IST

सार

इटली की जिस जेल में यह घटना हुई, उसे यूरोप की सबसे भीड़ वाली जेलों में गिना जाता है। इसमें 100 कैदियों की क्षमता के मुकाबले 120 कैदी रखे गए हैं।

इटली की जेल में ड्रोन से हुई हथियारों की तस्करी।

इटली की जेल में ड्रोन से हुई हथियारों की तस्करी।
– फोटो : Social Media

ख़बर सुनें

विस्तार

इटली के फ्रोसिनन प्रांत से जेल में अपराधियों की भिड़ंत का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बताया गया है कि यहां एक 28 साल के माफिया ने साथी कैदियों के साथ हुई छोटी सी बहस पर उन्हें मारने की साजिश रच ली। इसके लिए उसने ड्रोन की मदद से जेल के अंदर हथियारों की तस्करी भी करा ली और कैदियों को मारने के लिए उन पर जमकर फायरिंग की। इस घटना के सामने आने के बाद इटली की कानून व्यवस्था पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। 

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, जिस अपराधी ने इस घटना को अंजाम दिया उसकी एक दिन पहले तीन लोगों से बहस हुई थी। इसका बदला लेने के लिए सोमवार को माफिया ने नहाने का बहाना बनाया और सप्लाई की हुई बंदूक के दम पर गार्ड से चाभी छीन ली। जेल यूनियन के अध्यक्ष ने बताया कि इसके बाद माफिया ने पूरी जेल में घूम-घूमकर बहस करने वाले कैदियों को ढूंढा और उन्हें मारने के लिए कैदखाने का दरवाजा खोलने की कोशिश भी की, लेकिन जब सफलता नहीं मिली, तो उसने सलाखों के अंदर बंदूक डालकर फायरिंग शुरू कर दी। 

हालांकि, माफिया की इस फायरिंग में कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस का कहना है कि जब अपराधी अपने साथियों से बदला नहीं ले पाया, तो उसने अवैध तरीके से छिपकर रखा गया मोबाइल निकाला और अपने वकील से फोन कर बचने के तरीके पूछे। वकील ने उसने तुरंत अपने हथियार जेल अफसरों को सौंपने के लिए कहा। लेकिन माफिया ने हथियार के बाद फोन सौंपने से पहले उसका सिम कार्ड निगल लिया। 

इटली की जेल व्यवस्था पर सवाल

इटली की यह जेल यूरोप की सबसे भीड़ वाली जेलों में गिनी जाती है। इसमें 100 कैदियों की क्षमता के मुकाबले 120 कैदी रखे गए हैं। इसी साल जून में इटली की जेल व्यवस्था पर तब सवाल खड़े हो गए थे, जब एक फुटेज में पुलिसकर्मी को कैदियों को बेतरतीब तरीके से मारते देखा गया था। 

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment