Italian Grand Prix: Max Verstappen Gets 3-Place Grid Penalty After Crash With Lewis Hamilton

0
1


इतालवी जीपी: मैक्स वेरस्टैपेन को लुईस हैमिल्टन के साथ दुर्घटना के बाद 3-प्लेस ग्रिड पेनल्टी मिलती है

मैक्स वर्स्टापेन और लुईस हैमिल्टन मोंज़ा में एक खतरनाक दुर्घटना में शामिल थे।© एएफपी

रेड बुल के चैंपियनशिप लीडर मैक्स वेरस्टापेन को भयावह में उनकी भूमिका के लिए तीन स्थान का ग्रिड पेनल्टी सौंपा गया था लुईस हैमिल्टन के साथ दुर्घटना रविवार को इतालवी ग्रांड प्रिक्स, मोंज़ा में स्टीवर्ड्स ने घोषणा की। एक बयान में कहा गया है कि डच ड्राइवर उस घटना के लिए “मुख्य रूप से दोषी था” जिसने उसे और उसके मर्सिडीज प्रतिद्वंद्वी को मैकलारेन के डैनियल रिकियार्डो द्वारा जीती गई दौड़ से बाहर कर दिया। जुर्माना एक पखवाड़े के समय में रूसी ग्रां प्री में लागू किया जाएगा। वेरस्टैपेन, जो सात बार के विश्व चैंपियन हैमिल्टन से पांच अंकों से आगे है, ने हैमिल्टन को पीछे छोड़ने की कोशिश की थी, जो पिटस्टॉप के बाद ट्रैक में फिर से शामिल हो गए थे।

लेकिन टर्न वन चिकेन में सॉसेज कर्ब पर धकेल दी गई वेरस्टैपेन की कार, अपने प्रतिद्वंद्वी की मर्सिडीज के शीर्ष पर लुढ़कते हुए अपने पिछले पहिये के साथ समाप्त हो गई, हैमिल्टन के सिर को कम से कम गायब कर दिया।

दोनों चालक फिर बजरी में फिसल गए और उन्हें सेवानिवृत्त होने के लिए मजबूर होना पड़ा।

दोनों ड्राइवरों के साक्षात्कार के बाद स्टीवर्ड्स के फैसले में, हालांकि हैमिल्टन की लाइन ने वेरस्टैपेन को अंकुश लगाने के लिए मजबूर किया, रेड बुल मैन ने “रेसिंग रूम का अधिकार” पाने के लिए बहुत देर से पैंतरेबाज़ी करने का प्रयास किया था।

इस लेख में उल्लिखित विषय



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here