ISSF Junior Taking pictures World Championship: Manu Bhaker Wins Gold Medal, Silver For Esha Singh

[ad_1]

ISSF जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप: मनु भाकर ने जीता गोल्ड मेडल, ईशा सिंह को सिल्वर

ISSF जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप: मनु भाकर, ईशा सिंह ने स्वर्ण और रजत पदक जीतकर पोज दिए।© ट्विटर

युवा मनु भाकर ने गुरुवार को आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ओलंपिक में निराशा के बाद धमाकेदार वापसी करते हुए स्वर्ण पदक जीता। 16 साल की ईशा सिंह ने भारत के लिए एक-दो के अंतर से रजत पदक हासिल किया, जबकि रिदम फाइनल में चौथे स्थान पर रही। 19 वर्षीय भाकर ने अपने इवेंट में शीर्ष पुरस्कार जीतने के लिए 241.3 का स्कोर किया, जबकि सिंह ने 240.0 अंक हासिल किए। भारत के रुद्राक्ष पाटिल ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में रजत पदक जीता।

पाटिल ने आठ सदस्यीय फाइनल में संयुक्त राज्य अमेरिका के टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता विलियम शैनर के पीछे कुल 250.0 का स्कोर किया। रमिता ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा में 229.1 के कुल स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता, जबकि प्रसिद्ध मेहुली घोष फाइनल में पांचवें और निशा कंवर आठवें स्थान पर रहीं।

पुरुषों की 10 मीटर राइफल फाइनल में अन्य भारतीय निशानेबाज पार्थ मखीजा और श्रीकांत धनुष क्रमश: सातवें और आठवें स्थान पर रहे।

महिलाओं की 10 मीटर क्वालीफिकेशन में ओलंपियन भाकर (574), सिंह (572) और शिखा नरवाल (571) ने भी 49 निशानेबाजों के क्षेत्र में क्रमश: तीसरे, पांचवें और सातवें स्थान पर फाइनल में जगह बनाई, जबकि रिदम 577 के साथ कुल मिलाकर दूसरे स्थान पर रही। .

प्रचारित

टोक्यो ओलंपिक के बाद यह पहला बहु-अनुशासनात्मक आयोजन है, जिसमें 32 से अधिक देशों और लगभग 370 एथलीटों की भागीदारी होगी।

चैंपियनशिप के पहले तीन प्रतियोगिता दिनों में 14 स्वर्ण पदक दांव पर हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment