IPL: Virender Sehwag Recollects When MS Dhoni Scolded R Ashwin For Ship-Off

[ad_1]

आईपीएल: वीरेंद्र सहवाग याद करते हैं जब एमएस धोनी ने आर अश्विन को सेंड-ऑफ के लिए डांटा था

आईपीएल: रविचंद्रन अश्विन इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में खेल चुके हैं।© बीसीसीआई/आईपीएल

पूर्व किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाड़ी, वीरेंद्र सहवाग 2014 के संस्करण के दौरान स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, एमएस धोनी और ग्लेन मैक्सवेल से जुड़े ‘स्पिरिट ऑफ द गेम’ से संबंधित एक कुख्यात घटना को याद किया इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल). से बात कर रहे हैं क्रिकबज.कॉम, सहवाग ने याद किया कि कैसे अश्विन ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेलते हुए बल्लेबाज को एक विदा में मैक्सवेल को आउट करने के बाद गंदगी उड़ा दी। क्रीज के दूसरे छोर पर मौजूद सहवाग ने खुलासा किया कि धोनी इस हरकत से प्रभावित नहीं थे और उन्होंने इसके लिए गेंदबाज को डांटा भी।

सहवाग ने कहा, “जब मैं पंजाब के लिए खेल रहा था, (रविचंद्रन) अश्विन ने मैक्सवेल को आउट किया और फिर उन्होंने कुछ धूल उठाई और उन पर उड़ा दिया। मुझे यह पसंद नहीं आया। लेकिन मैं कभी बाहर नहीं आया और सार्वजनिक रूप से इस बारे में बात नहीं की कि क्या उन्होंने जो किया वह गलत था या ‘स्पिरिट ऑफ द गेम’ के खिलाफ था, हालांकि एमएस धोनी नाराज हो गए और उन्हें डांटा भी।”

सहवाग ने पीछे मुड़कर देखा और कहा कि अगर कोई खिलाड़ी सोशल मीडिया पर जाता या मीडिया से इस बारे में बात करता तो यह घटना कितनी बड़ी घटना में बदल सकती थी।

“यह अश्विन की इच्छा थी। और अगर कोई खिलाड़ी मैच के बाद की घटना के बारे में मीडिया या सोशल मीडिया पर बोलता तो वह भी एक बड़ी बात बन जाती। यह खिलाड़ियों की जिम्मेदारी है – मैदान पर जो कुछ भी होता है। बाहर आने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए,” सहवाग ने कहा।

के संबंध में सहवाग के विचार आते हैं कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मोर्गन और अश्विन से जुड़े ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ का ताजा मामला एक बार फिर।

प्रचारित

अश्विन ने गुरुवार को ट्विटर के जरिए केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन के साथ हुए विवाद पर अपनी राय दी।

इस घटना ने क्रिकेट बिरादरी को विभाजित कर दिया है, जिसमें कई लोग अश्विन का पक्ष ले रहे हैं जबकि अन्य मॉर्गन का समर्थन कर रहे हैं। यह केकेआर के खिलाफ डीसी के मैच के दौरान हुआ था जब मॉर्गन ने अश्विन पर एक अतिरिक्त रन लेने के लिए जाना था, जब गेंद डीसी कप्तान ऋषभ पंत की गेंद पर लगी थी।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment