IPL 2021: Who will take over as RCB captain as soon as Kohli steps down?

[ad_1]

विराट कोहली के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में कप्तानी की जिम्मेदारी कौन संभालेगा? आईपीएल 2021 के अंत में पद छोड़ना? टीम में कोई स्पष्ट उत्तराधिकारी नहीं होने के कारण, आरसीबी 2022 की आईपीएल मेगा नीलामी को अपने नेतृत्व को सुधारने और एक नई दिशा में आगे बढ़ने के अवसर के रूप में देख सकती है।

कोहली ने खुद परिदृश्य में संभावित बदलाव का संकेत देते हुए कहा कि आरसीबी अगले साल नीलामी के बाद एक संक्रमणकालीन चरण से गुजरने के लिए तैयार है।

आईपीएल 2021 के हमारे कवरेज का पालन करें

नीलामी के लिए खिलाड़ियों की सूची अभी तक ज्ञात नहीं है, लेकिन आरसीबी एक नए कप्तान को अनुबंधित करने पर अपनी नजरें जमा सकती है। केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, इयोन मोर्गन या केएल राहुल जैसे सिद्ध नेता, यदि उपलब्ध हैं, तो आरसीबी प्रबंधन में रुचि होगी।

यह भी पढ़ें- काम के बोझ के कारण कोहली का आरसीबी कप्तान पद छोड़ने का फैसला

आरसीबी ने कोहली के लिए एक मजबूत डिप्टी तैयार नहीं किया है, जिसने इस अनिश्चित स्थिति में योगदान दिया है। एबी डिविलियर्स, 37 साल की उम्र में और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सेवानिवृत्त हुए, एक आदर्श दीर्घकालिक विकल्प नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, जिन्हें इस सीज़न की शुरुआत में आरसीबी ने साइन किया था, अब केवल अपने पैर जमा रहे हैं।

भारतीयों में, देवदत्त पडिक्कल और वाशिंगटन सुंदर शांत और परिपक्व हैं, लेकिन उनके पास अधिकार प्राप्त करने के लिए पर्याप्त अनुभव नहीं है।

लापता – भारतीय खिलाड़ियों का मजबूत समूह

आरसीबी इस तथ्य से भी बाधित है कि उसके पास भारतीय खिलाड़ियों का एक मजबूत कोर ग्रुप नहीं है – जो फ्रेंचाइजी को एक व्यवस्थित अनुभव देने में महत्वपूर्ण है। मुंबई इंडियंस के पास रोहित शर्मा का समर्थन करने के लिए पांड्या भाई, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन हैं। जब दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण आउट हुए, तो ऋषभ पंत टुकड़ों को उठाकर खुश थे। हाल के उलटफेर के बावजूद, चेन्नई सुपर किंग्स ने एमएस धोनी, सुरेश रैना, रुतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, अंबाती रायुडू, शार्दुल ठाकुर और अन्य पर काम करने के लिए भरोसा किया है।

दूसरी ओर, आरसीबी की टीम में कोहली के अलावा सिर्फ एक नियमित भारत अंतरराष्ट्रीय – मोहम्मद सिराज है।

बहुत लंबे समय से, RCB ने सुपरस्टार कोहली पर जबरदस्त ऊर्जा का निवेश किया है। अब कोहली के पृष्ठभूमि में खिसकने के साथ, फ्रैंचाइज़ी को उत्कृष्ट व्यक्तिगत प्रतिभाओं को देखना चाहिए और एक अच्छी तरह से गोल टीम बनाने पर ध्यान देना चाहिए।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment