IPL 2021: The seam revolution led by Indian kids

[ad_1]

परिदृश्य 1: बल्लेबाज शॉट के लिए जाता है लेकिन गेंद उसकी अपेक्षा से बाद में आती है। नॉकबॉल लकड़ी का काम करता है।

परिदृश्य 2: बल्लेबाज बड़े झटके के लिए खुद को लाइन में खड़ा करता है, लेकिन यॉर्कर बल्ले के नीचे उसकी अपेक्षा से अधिक तेजी से जाता है। यह एक अच्छी तरह से प्रच्छन्न तेज वितरण है।

परिदृश्य 3: भारी गेंद से परेशान बल्लेबाज, पुल के लिए जाता है, लेकिन बाउंसर को तेजतर्रार पाता है, जिसके लिए उसने सौदेबाजी की थी। गेंद कैच के लिए सबसे ऊपरी किनारा लेती है। कुछ अन्य बल्लेबाज धीमी, चालाकी से छिपी, शॉर्ट गेंद के आगे झुक जाते हैं।

पेस वेरिएशन, लेंथ में स्मार्ट बदलाव, अलग-अलग एंगल्स को एक्सप्लोर करना और यॉर्कर को हार्ड लेंथ बॉल्स के साथ मिलाना और शॉर्ट-पिच डिलीवरी ने अनसंग भारतीय तेज गेंदबाजों को मौजूदा आईपीएल में शानदार सफलता दिलाई है।

और वे, दुर्जेय नामों के खिलाफ, बड़े समय से झूलते हुए खेल रहे हैं। 30 साल के हर्षल पटेल की कहानी दिलचस्प है। 10 मैचों में 23 विकेट के साथ, वह इस संस्करण के आईपीएल में पैक से मीलों आगे है।

पढ़ें|

शमी: ‘आपको लगातार खुद का समर्थन करना होगा’

वह अपने नैसर्गिक आउटस्विंगरों के साथ जल्दी स्ट्राइक कर सकते हैं। और वह अपनी धीमी धीमी डिलीवरी और आश्चर्यजनक रूप से तेज यॉर्कर के साथ मौत के समय विराट कोहली के जाने-माने व्यक्ति हैं। दबाव की स्थितियों में उनका बर्फीला स्वभाव एक प्रमुख कारक है। रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक अच्छी तरह से योग्य थी।

फिर हमारे पास मध्य प्रदेश के 24 वर्षीय अवेश खान हैं। 10 मैचों में 7.55 की इकॉनोमी रेट से उनके 15 विकेट दिखाते हैं कि वह नियंत्रण और स्ट्राइक दोनों कर सकते हैं। एमआरएफ पेस फाउंडेशन के इस पेसर ने अपने कंधों को लगाया, बल्ले को जोर से मारा। वह अपने ऑन-टारगेट यॉर्कर के लिए अपने रिलीज पॉइंट को भी समझते हैं। और उनकी शॉर्ट-पिच गेंदों में ज़िप है।

दिल्ली कैपिटल्स के अवेश खान। – आईपीएल/स्पोर्ट्ज़पिक्स

पंजाब के 22 वर्षीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आठ मैचों में 13 विकेट लिए, डेथ ओवरों में बल्लेबाजों को मात दे सकते हैं। वह शांत है, गति और लंबाई को कुशलता से बदलता है, और बाएं हाथ के कोणों को खेल में लाता है। अर्शदीप ने पंजाब किंग्स के लिए दहाड़ लगाई है।

पढ़ें|

IPL 2021: SRH के बल्लेबाज आत्मविश्वास से नहीं खेल रहे ट्रेवर बेलिस का कहना है

और राजस्थान रॉयल्स के कार्तिक त्यागी, अपने हाई-आर्म एक्शन और प्यारी रिलीज़ के साथ, एक वास्तविक प्रतिभा है। ऑफ स्टंप के बाहर यॉर्कर सटीक गेंदबाजी की जाती है। उसके पास गति, विविधता, नियंत्रण, स्वभाव और असंभव परिस्थितियों में गेंदबाजी करने की क्षमता है, जैसे कि दूसरे दिन पंजाब किंग्स के खिलाफ।

प्रसिद्ध कृष्ण, अपने समय में तेज और शक्तिशाली, और बाएं हाथ के चेतन सकारिया, एक चतुर ग्राहक, दोनों एमआरएफ उत्पाद, पहले ही भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

भारत के पास तेज गेंदबाजी में काफी बेंच स्ट्रेंथ है। स्पिन के देश में ये तेज गेंदबाज स्टिंग कर सकते हैं.

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment