IPL 2021, SRH vs MI: Rohit Sharma Wins Toss To Preserve Defending Champions In The Hunt; Here is How Mumbai Indians Can Nonetheless Qualify For Play-Offs

[ad_1]

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया© बीसीसीआई/आईपीएल

मुंबई इंडियंस के प्रशंसकों के बीच सामूहिक राहत की सांस थी क्योंकि रोहित शर्मा ने शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2021 के अपने अंतिम लीग मैच में टॉस पर इसे सही कहा। मौजूदा हालात को देखते हुए, मुंबई इंडियंस के पास कोलकाता नाइट राइडर्स के नेट-रन-रेट को गिराकर प्ले-ऑफ में जगह बनाने का एकमात्र मौका है जैसे कि उन्होंने एक लक्ष्य निर्धारित किया हो। टॉस जीतकर रोहित के चेहरे पर बड़ी मुस्कान थी क्योंकि वह जानता था कि उसकी और उसकी टीम की किस्मत अभी भी उनके ही हाथ में है। मुंबई को अब प्ले-ऑफ में पहुंचने और आईपीएल खिताब की हैट्रिक लेने की अपनी संभावनाओं को बनाए रखने के लिए एक बड़ा स्कोर बनाने और 171 रन या उससे अधिक के अंतर से जीत हासिल करने की जरूरत है। यह आसान काम नहीं होगा क्योंकि टीमों को इस सीजन में संयुक्त अरब अमीरात में बड़े योग पोस्ट करना मुश्किल हो गया है और मुंबई को खुद अपने बल्लेबाजों के संघर्ष के साथ कठिन समय का सामना करना पड़ा है।

“हम पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं, कोई विकल्प नहीं (मुस्कान)। संख्या बहुत डरावनी है, लेकिन हम इसे सब कुछ देने जा रहे हैं। आइए आशा करते हैं कि हम बाहर आ सकते हैं और वह कर सकते हैं जो हम करना पसंद करते हैं। खेल का आनंद लेना महत्वपूर्ण है क्योंकि अच्छा। यह हमारे लिए ऑन और ऑफ सीजन रहा है। यह हमारे लिए कुछ ऐसा करने का एक शानदार अवसर है जो पहले कभी नहीं किया गया है। हमारे बल्लेबाज सामूहिक रूप से नहीं आए हैं और संयुक्त अरब अमीरात लेग में एक टीम के रूप में प्रदर्शन किया है। लेकिन इन लोगों ने किया है संबंधित टीमों के लिए बहुत अच्छा। बस हो सकता है। दो बदलाव। कुणाल को वापस लाना और पीयूष चावला को वापस लाना। तिवारी और जयंत यादव को नहीं, “रोहित ने टॉस जीतकर कहा।

MI का वर्तमान NRR -0.048 है, यही वजह है कि उन्हें प्लेऑफ़ में जगह बनाने की लगभग असंभव चुनौती का सामना करना पड़ता है।

आरआर के खिलाफ अपने आखिरी गेम में, एमआई ने अपने विरोधियों को 20 ओवरों में 90/9 के कुल स्कोर तक सीमित करने के बाद आठ विकेट से आसान जीत हासिल की।

प्रचारित

नाथन काउंटर-नाइल और जिमी नीशम क्रमशः 4/14 और 3/12 के आंकड़े के साथ समाप्त हुए, क्योंकि आरआर संघर्ष कर रहा था। इशान किशन ने भी नाबाद अर्धशतक के साथ फॉर्म में वापसी की क्योंकि MI ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा।

दूसरी ओर, SRH ने रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपने आखिरी गेम में चार रन से हराया।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment