IPL 2021, SRH vs MI: Ishan Kishan Slams Quickest Fifty Of The Season In Crunch Encounter

[ad_1]

आईपीएल 2021, एसआरएच बनाम एमआई: इशान किशन स्लैम क्रंच एनकाउंटर में सीजन का सबसे तेज अर्धशतक

ईशान किशन ने SRH के खिलाफ MI के लिए अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए सिर्फ 16 गेंदें लीं।© आईपीएल

ईशान किशन ने मुंबई इंडियंस को दिया है एक उड़ान शुरुआत आईपीएल 2021 के अपने आखिरी लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अबू धाबी में। ऐसा करते हुए कमतर विकेटकीपर-बल्लेबाज ने महज 16 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया, जो आईपीएल में मुंबई इंडियंस के किसी खिलाड़ी के लिए सबसे तेज है। किशन ने इससे पहले हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड के साथ संयुक्त रूप से MI के लिए सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया था। पोलार्ड ने दो बार तीनों बल्लेबाजों ने 17-17 गेंदों पर अर्धशतक बनाया था। यह आईपीएल 2021 का सबसे तेज अर्धशतक भी है, जो इस सीजन की शुरुआत में पोलार्ड के प्रयास पर भारी पड़ा है।

यह प्रयास ऐसे दिन आया है जब मुंबई इंडियंस को बोर्ड पर बड़े पैमाने पर कुल पोस्ट करने की जरूरत थी और प्ले-ऑफ में जगह बनाने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को 171 रनों या उससे अधिक के अंतर से हरा दिया। किशन ने अपने ही रिकॉर्ड को बेहतर करने के लिए 8 चौके और 2 बड़े छक्के लगाए।

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के नाम है, जिन्होंने 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मुकाम तक पहुंचने के लिए सिर्फ 14 गेंदें ली थीं।

प्रचारित

किशन का यह प्रयास आईपीएल के इतिहास में संयुक्त रूप से तीसरा सबसे तेज 50 रन है।

अंत में वह केवल 32 गेंदों पर 84 रन बनाकर आउट हो गए। दक्षिणपूर्वी ने अपनी पारी के दौरान 11 चौके और 4 छक्के लगाए। किशन ने MI के कप्तान रोहित शर्मा के साथ 80 रनों की ओपनिंग स्टैंड साझा की, जो सिर्फ 33 गेंदों पर आया क्योंकि दोनों बल्लेबाजों ने SRH के हमले पर भारी असर डाला। राशिद खान ने रोहित को 18 रन पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment