IPL 2021, RR vs RCB Preview: Royal Challengers Bangalore Look To Consolidate third Spot, Face Rajasthan Royals

[ad_1]

आईपीएल 2021, आरआर बनाम आरसीबी पूर्वावलोकन: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तीसरे स्थान को मजबूत करने के लिए देखो, राजस्थान रॉयल्स का सामना करें

IPL 2021, RR vs RCB: टॉस के दौरान विराट कोहली और संजू सैमसन ने एक-दूसरे को दी बधाई।© बीसीसीआई/आईपीएल

हम पर आईपीएल 2021 के कारोबार के अंत के साथ, आगे जाने वाले सभी मैच प्लेऑफ की दौड़ के लिए महत्वपूर्ण होंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स कार्रवाई में अगली दो टीमें हैं, जबकि एक तीसरे स्थान पर है, दूसरी शीर्ष चार में आने के लिए चार-तरफा लड़ाई में है। आरआर बनाम आरसीबी क्लैश बुधवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें काफी कुछ दांव पर लगा होगा। विराट कोहली की आरसीबी 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जिसने अब तक अपने 10 मैचों में से छह में जीत हासिल की है। संजू सैमसन की अगुवाई वाला राजस्थान (8 अंक) 10 मैचों में चार जीत के साथ तालिका के निचले भाग में है।

आरसीबी का पीछा करने वाले पैक में एक छोटा सा अंतर है और शीर्ष चार में आने का आत्मविश्वास महसूस करेगा। वे गत चैंपियन मुंबई इंडियंस पर एक बड़ी जीत के साथ आ रहे हैं और इससे उन्हें शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए अंतिम धक्का देने के लिए कुछ प्रोत्साहन मिलेगा।

कप्तान विराट कोहली सही समय पर शीर्ष फॉर्म में दिख रहे हैं, उनके नाम बैक-टू-बैक अर्धशतक हैं। ग्लेन मैक्सवेल ने भी मुंबई के खिलाफ अर्धशतक जमाया।

गेंदबाजी में भी गिरावट आती दिख रही है. आईपीएल 2021 की पहली हैट्रिक लेने वाले पर्पल कैप धारक हर्षल पटेल गेंदबाजी विभाग में आरसीबी की कमान संभाल रहे हैं। भारत के टी 20 विश्व कप टीम से बाहर रहने के बाद, युजवेंद्र चहल के पास साबित करने के लिए एक बिंदु है और उन्होंने एमआई के खिलाफ मैच में तीन विकेट लिए और अपने चार ओवरों में सिर्फ 11 रन दिए।

दूसरी ओर, राजस्थान को अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा था।

प्रचारित

आरआर की सबसे बड़ी समस्या कप्तान संजू सैमसन के समर्थन की कमी रही है। आरआर कप्तान शानदार फॉर्म में है, लेकिन उसे दूसरों से बहुत कम या कोई समर्थन नहीं मिला है और इसकी कीमत टीम को चुकानी पड़ी है।

गेंदबाजी में भी थोड़ी कमी दिख रही है और जोफ्रा आर्चर जैसे आउट-आउट विकेट लेने वाले गेंदबाज की कमी टीम को नुकसान पहुंचा रही है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment