Ipl 2021: Rr Vs Rcb Match Preview Head To Head Stats, Information Prediction Playing11 | Rajasthan Royals Vs Royal Challengers Banglore Prediction – Rr Vs Rcb: राजस्थान के खिलाफ पिछले तीन मैच जीत चुके हैं विराट के चैलेंजर्स, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-xi

[ad_1]

सार

अंक तालिका में बैंगलोर की टीम तीसरे नंबर पर है। उसके 10 मैचों के बाद 12 अंक हैं। वहीं, राजस्थान की टीम अंक तालिका में छठे नंबर पर है। टीम ने अब तक चार मैच जीते हैं।

आईपीएल 2021 में राजस्थान vs बैंगलोर
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

आईपीएल 2021 का 43वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है, क्योंकि दोनों में से अब तक कोई भी टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंची है। राजस्थान को यहां से लगभग सारे मैच जीतने हैं। बैंगलोर के साथ भी समीकरण कुछ ऐसा ही है।

 
अंक तालिका में बैंगलोर तीसरे नंबर पर
अंक तालिका में बैंगलोर की टीम तीसरे नंबर पर है। उसके 10 मैचों के बाद 12 अंक हैं। आरसीबी ने अब तक छह मैच जीते हैं और चार मुकाबलों में टीम को हार मिली है। वहीं, राजस्थान की टीम अंक तालिका में छठे नंबर पर है। टीम ने अब तक चार मैच जीते हैं और छह में हार मिली है। 

 
आंकड़ों में आरसीबी vs आरआर मैच
आंकड़ों की बात करें तो दोनों टीमों में बराबरी का मुकाबला होगा। बैंगलोर आर राजस्थान के बीच कुल 24 मैच हुए हैं। इसमें से आरसीबी ने 11 और आरआर ने 10 मैच जीते हैं। तीन मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला। पिछले तीन मुकाबलों में बैंगलोर ने राजस्थान को हराया है। ऐसे में राजस्थान के लिए यह मैच आसान नहीं होगा। यूएई में दोनों टीमें दो बार आमने-सामने आ चुकी हैं। दोनों मैच आरसीबी ने ही जीते हैं। पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम को हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, मुंबई की टीम के खिलाफ आरसीबी ने जीत दर्ज की थी। 

 
दूसरे फेज में बैंगलोर की खराब शुरुआत
बैंगलोर की बात करें तो दूसरे फेज में टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। आरसीबी को लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। पहले कोलकाता नाइटराइडर्स और उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने उसे हराया। मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में हालांकि कोहली की टीम जीत की राह पर लौटी। 

 
विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे
कप्तान विराट कोहली इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने मुंबई के खिलाफ लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया और ग्लेन मैक्सवेल ने भी 37 गेंद में 56 रन बनाए। कोहली और मैक्सवेल इसी लय को बरकरार रखना चाहेंगे। कोहली के लिए सबसे बड़ी परेशानी एबी डिविलियर्स का फॉर्म है। डिविलियर्स तीन मैचों में 0, 12, 11 का स्कोर ही बना सके हैं। 

 

हर्षल पटेल ने पिछले मैच में हैट्रिक लिया था
गेंदबाजी में हर्षल पटेल शानदार फॉर्म में हैं। पिछले मैच में हैट्रिक समेत उन्होंने पिछले तीन मैचों में छह विकेट लिए हैं। युजवेंद्र चहल ने भी यूएई में पांच विकेट चटकाए हैं। गेंदबाजी का दारोमदार एक बार फिर इन्हीं दोनों के कंधों पर होगा। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन कुछ खास फॉर्म में नहीं हैं। कप्तान कोहली उनकी जगह श्रीलंका के दुष्मंथ चमीरा को टीम में शामिल कर सकते हैं।

 
राजस्थान टीम पिछले दोनों मैच हार चुकी
राजस्थान की बात करें तो टीम को पिछले दोनों मैचों में हार मिली है। कप्तान संजू सैमसन की अच्छी पारियों के बावजूद उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है। सैमसन ने पिछले दोनों मैचों में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए दो अर्धशतक जमाए हैं। हालांकि, राजस्थान का मध्यक्रम जूझता दिखा है। सैमसन और लोमरोर के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहा है। 

 
श्रेयस गोपाल को मिल सकता है मौका
गेंदबाजी में मुस्तफिजुर रहमान और चेतन सकारिया  प्रभावशाली रहे हैं। यह देखने वाली बात होगी कि कप्तान सैमसन जयदेव उनादकट को खिलाते हैं या कार्तिक त्यागी को वापस टीम में शामिल करते हैं। राहुल तेवतिया के रूप में टीम के पास सिर्फ एक ही स्पिनर है। ऐसे में श्रेयस गोपाल को भी मौका दिया जा सकता है।

 
दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

राजस्थान रॉयल्स: एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट/श्रेयस गोपाल और मुस्तफिजुर रहमान।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडडीक्कल, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, शाहबाज अहमद/रजत पाटीदार, डेनियल क्रिश्चियन, काइल जेमिसन/दुष्मंथ चमीरा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

विस्तार

आईपीएल 2021 का 43वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है, क्योंकि दोनों में से अब तक कोई भी टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंची है। राजस्थान को यहां से लगभग सारे मैच जीतने हैं। बैंगलोर के साथ भी समीकरण कुछ ऐसा ही है।

 

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment