IPL 2021, RR vs RCB: Harshal Patel On The Cusp Of Big Bowling Milestone

[ad_1]

आईपीएल 2021, आरआर बनाम आरसीबी: विशाल गेंदबाजी मील के पत्थर पर हर्षल पटेल

आईपीएल 2021, आरआर बनाम आरसीबी: हर्षल पटेल अपने साथियों के साथ आउट होने का जश्न मनाते हैं।© बीसीसीआई/आईपीएल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बुधवार को दुबई में एक महत्वपूर्ण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) मैच में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ने पर अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। आरसीबी के 10 मैचों में 12 अंक हैं और एक जीत उसे प्लेऑफ के करीब एक कदम आगे ले जाएगी। यदि राजस्थान शीर्ष पर आता है, तो तीन टीमें 10 अंकों के साथ बराबरी पर होंगी और पीछा करने वाले पैक पर आरसीबी का लाभ घटकर सिर्फ 2 अंक रह जाएगा। लेकिन विराट कोहली की टीम देर से शानदार फॉर्म में है और कप्तान आगे चल रहा है। कोहली को पचास से अधिक के स्कोर की हैट्रिक बनाने के लिए एक और अर्धशतक की जरूरत है। ग्लेन मैक्सवेल और देवदत्त पडिक्कल ने भी यूएई लेग में फायर किया है और लीड स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी किया है।

इस सीजन में आरसीबी के लिए सबसे बड़ा सरप्राइज पैकेज हर्षल पटेल की गेंदबाजी रही है। मीडियम पेसर इंडिया लेग में अपने जीवन के रूप में था और पिछले मैच में उसी अंदाज में जारी रहा क्योंकि उसने दो बार के गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी टीम को बहुत जरूरी जीत दिलाने के लिए हैट्रिक ली थी।

पिछले मैच में पटेल के प्रदर्शन ने अब उन्हें एक बड़े रिकॉर्ड के शिखर पर पहुंचा दिया है। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक 10 मैचों में 23 विकेट लिए हैं। उन्हें एक आईपीएल संस्करण में सबसे अधिक विकेट लेने वाले आरसीबी गेंदबाज बनने के लिए सिर्फ एक और विकेट की जरूरत है। वर्तमान में, उनके पास युजवेंद्र चहल और विनय कुमार के साथ संयुक्त रूप से यह रिकॉर्ड है। चहल ने 2015 सीज़न में 15 मैचों में 23 विकेट लिए थे, जबकि विनय कुमार ने 2013 में 16 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी।

क्यू३७२००५८

आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल इस सीजन में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं।

पटेल का 10 मैचों में औसत 13.56 है और वह इस सीजन में 10 गेंदों से भी कम समय में एक विकेट ले रहे हैं। रविवार को आरसीबी के इस गेंदबाज ने 17वें ओवर में हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और राहुल चाहर को लगातार तीन गेंदों में आउट कर यह कमाल कर दिखाया।

यह सब पटेल द्वारा पंड्या को एक शानदार कटर फेंकने के साथ शुरू हुआ, जिसे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने पकड़ा। पेसर ने फिर से एक कटर फेंका, जो पोलार्ड की फ्लिक को छू गया और स्टंप्स से टकराकर उन्हें दो गेंदों में अपना दूसरा विकेट दिया। इसके बाद राहुल चाहर को विकेट के ठीक सामने पैड पर लगी गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर दिया गया। पिछले कुछ वर्षों में आईपीएल में किसी गेंदबाज द्वारा हैट्रिक लेने का यह 20 वां उदाहरण था। अमित मिश्रा तीन हैट्रिक के साथ चार्ट में सबसे आगे हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment