IPL 2021, RR vs MI Preview: Mumbai Indians Tackle Rajasthan Royals In Should-Win Conflict

[ad_1]

आईपीएल 2021, आरआर बनाम एमआई पूर्वावलोकन: मुंबई इंडियंस राजस्थान रॉयल्स को मस्ट-विन क्लैश में ले जाएं

RR vs MI: मुंबई इंडियंस का सामना मंगलवार को राजस्थान रॉयल से होना चाहिए।© बीसीसीआई/आईपीएल

यह अब लीग चरण के कारोबार के अंत में है और प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए सिर्फ एक टीम के लिए जगह है। यह बनाता है राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुठभेड़ एक क्रंच खेल, जो न केवल शामिल दो टीमों के भाग्य को प्रभावित करेगा बल्कि कोलकाता नाइट राइडर्स पर भी प्रभाव डाल सकता है। लेकिन सबसे पहले दो बार की गत चैंपियन मुंबई इंडियंस अगर यह मैच हार जाती है तो उसकी हार होगी। रोहित शर्मा की टीम के 12 मैचों से 10 अंक हैं और इस मुठभेड़ में हार के मामले में, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने अंतिम मैच के बाद उनके पास अधिकतम अंक 12 हो सकते हैं। एक जीत आरआर और केकेआर दोनों को 12 अंक देगी और उस मैच का विजेता प्लेऑफ में जाता है।

इसलिए, नेट रन-रेट के सभी क्रमपरिवर्तन और संयोजन को एक तरफ रखते हुए; मुंबई का पहला लक्ष्य मैच जीतना है। लेकिन रोहित शर्मा के पुरुष टूर्नामेंट के यूएई चरण में निराशाजनक फॉर्म में हैं क्योंकि उन्होंने फिर से शुरू होने के बाद अपने 5 मैचों में से सिर्फ 1 में जीत हासिल की है। बल्लेबाजी इकाई पूरी तरह से खराब हो गई है, जिसमें क्विंटन डी कॉक एकमात्र चमकदार रोशनी हैं। राहुल चाहर और की स्पिन जोड़ी कुणाल पंड्या भी बुरी तरह से आउट ऑफ फॉर्म हो गए हैं।

मंगलवार को रोहित शर्मा को अपनी टीम को अच्छी शुरुआत देने और डी कॉक पर बोझ कम करने की जिम्मेदारी खुद ही लेनी होगी। राजस्थान के पास एक युवा लेकिन ऊर्जावान तेज गेंदबाजी आक्रमण है, जिसका नेतृत्व बांग्लादेशी मास्टर ऑफ भेस मुस्तफिजुर रहमान कर रहे हैं। रहमान और साथी बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज चेतन सकारिया सुस्त शारजाह ट्रैक पर समस्याएं पैदा करने के लिए अपनी गति को अच्छी तरह से बदल सकते हैं।

राजस्थान का स्पिन विभाग अनुभव पर कम है और मुंबई के पावर-हिटर्स को इसी पर आक्रमण करना चाहिए। सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड को मुंबई का स्कोर अच्छी गति से सुनिश्चित करने के लिए लॉन्ग हैंडल का इस्तेमाल अच्छे प्रभाव के लिए करना होगा।

राजस्थान के लिए रन बनाने की जिम्मेदारी एक बार फिर कप्तान संजू सैमसन के कंधों पर आ जाएगी। विकेटकीपर-बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने सीजन में अब तक 480 रन बनाए हैं।

प्रचारित

शिवम दुबे का बल्लेबाजी फॉर्म टीम में आत्मविश्वास जगाएगा लेकिन शारजाह की पिच सही नहीं है और बौल्ट और बुमराह जैसे खिलाड़ी प्रभावी हो सकते हैं। स्पिन मुंबई की भी कमजोरी है और सैमसन को मुंबई के ट्विकर्स की फॉर्म का फायदा उठाने के लिए गहरी बल्लेबाजी करनी होगी।

राजस्थान लीग में पिछले कुछ वर्षों में मुंबई के खिलाफ कुछ दिल तोड़ने वाली हार का सामना कर रहा है। उनके पास पांच बार के चैंपियन को नॉकआउट झटका देने का मौका है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment