IPL 2021, RR vs CSK, Rajasthan Royals vs Chennai Tremendous Kings Preview: RR Battle For Survival, Take On Excessive-Flying CSK

[ad_1]

RR vs CSK: अबू धाबी में राजस्थान रॉयल्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।© बीसीसीआई/आईपीएल

राजस्थान रॉयल्स का चेन्नई सुपर किंग्स से मुकाबला शनिवार को दो मैचों के दूसरे मैच में, उनकी प्लेऑफ योग्यता की उम्मीद एक धागे से लटक गई। सीएसके, जो आईपीएल 2021 अंक तालिका में शीर्ष पर है, पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, लेकिन अभी भी बहुत कुछ खेलना बाकी है। सीएसके चार्ट में शीर्ष पर पहुंचना चाहेगी लेकिन दिल्ली की राजधानियां अपनी एड़ी पर गर्म हैं और सिर्फ 2 अंक पीछे। दूसरी ओर, आरआर वर्तमान में तालिका में सातवें स्थान पर है और उसे प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए यह सब करना है।

राजस्थान रॉयल्स के फिलहाल 8 अंक हैं और उसके तीन मैच बाकी हैं तो उसे अधिकतम 14 अंक मिल सकते हैं। पंजाब किंग्स (छठे), मुंबई इंडियंस (पांचवें), कोलकाता नाइट राइडर्स (चौथे) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सभी तालिका में आरआर से ऊपर हैं और उनका नेट रन-रेट भी बेहतर है।

यह आरआर को चढ़ने के लिए एक पहाड़ के साथ छोड़ देता है। सीएसके को हारने से उनका अंत नहीं होगा, लेकिन इसका मतलब यह होगा कि क्वालीफाई करने का कोई मौका पाने के लिए उन्हें अपने पक्ष में जाने वाले अन्य परिणामों की आवश्यकता होगी।

आरआर के लिए अकिलीज़ हील, कम से कम यूएई लेग में, उनके मिसफायरिंग बल्लेबाज रहे हैं। यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन ने लगातार योगदान दिया है, लेकिन मध्य और निचले-मध्य क्रम बुरी तरह विफल रहे हैं, जिसकी कीमत टीम को बार-बार भुगतनी पड़ी है।

सीएसके को ऐसी कोई समस्या नहीं है। एमएस धोनी की टीम कई खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के साथ ऊंची उड़ान भर रही है। बल्लेबाजी का नेतृत्व रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस की गतिशील सलामी जोड़ी ने किया है।

प्रचारित

रविंद्र जडेजा, मोइन अली और अंबाती रायुडू ने कैमियो किया है, जबकि धोनी ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच जीतने वाले छक्के के साथ खुद की घोषणा की।

गेंदबाजी भी शानदार रही है. ड्वेन ब्रावो भी असाधारण रहे हैं, जबकि शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर जैसे सभी ने समय पर सफलता प्रदान की है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment