IPL 2021: Royal Challengers Bangalore (RCB) staff preview, new signings, withdrawals and all it’s good to know

[ad_1]

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2020 में चौथे स्थान पर रही। आरसीबी ने लगातार पांच हार के साथ टूर्नामेंट का अंत किया। इस साल, इसने ग्लेन मैक्सवेल को ₹14.25 करोड़ में साइन किया। ऑस्ट्रेलियाई पावर-हिटर आधे चरण में आरसीबी का सबसे अधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी था, और ऐसा लगता था कि वह कोहली और एबी डिविलियर्स के साथ बल्लेबाजी कार्यभार साझा कर रहा था। अगर कोहली, डिविलियर्स और मैक्सवेल फॉर्म और क्लास के हिसाब से खेलते हैं, तो आरसीबी इस साल अच्छी तरह से आगे बढ़ सकती है। यहां बताया गया है कि वे आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से पहले कैसे ढेर हो गए।

आईपीएल 2021: दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) टीम पूर्वावलोकन, नए साइनिंग, निकासी और आप सभी को पता होना चाहिए

17 विकेट के साथ पर्पल कैप के धारक हर्षल पटेल मौजूदा सत्र की खोज में से एक थे। आरसीबी ने डेथ पर देने के लिए उन पर भरोसा किया है और पटेल ने अपनी विविधताओं, अनुशासन और आत्मविश्वास से निराश नहीं किया है। बल्लेबाजों में, सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल के आक्रामक स्ट्रोक-प्ले ने उन्हें आईपीएल में शतक बनाने वाले चौथे अनकैप्ड खिलाड़ी बनने में मदद की। पडिक्कल की तेजतर्रारता ने कोहली की चालाकी, मैक्सवेल और डिविलियर्स की शक्ति के साथ मिलकर आरसीबी को प्लेऑफ स्थान के लिए विवाद में रखा है। लेगस्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर हसरंगा के जुड़ने से उसका स्पिन रिजर्व मजबूत हुआ है, जिसमें पहले से ही भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल शामिल हैं। हसरंगा ने तब सिर घुमाया जब भारत जुलाई में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका गया, दूसरे एकदिवसीय मैच में तीन विकेट लिए, और तीन टी 20 आई में गेंदबाजी चार्ट में शीर्ष पर सात विकेट लिए। यूएई में कुछ पिचों के धीमे होने के संकेत दिखाने की संभावना के साथ, हसरंगा बेंगलुरू संगठन के लिए तुरुप का इक्का बन सकता है।

आईपीएल 2021 प्रशंसकों को स्टेडियमों में वापस जाने की अनुमति देगा

आरसीबी ने कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव देखा है, जिसमें पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज साइमन कैटिच ने मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ दिया है, और माइक हेसन, वर्तमान में क्रिकेट संचालन के निदेशक, कैटिच के लिए भर रहे हैं।

नए साइनिंग: वानिंदु हसरंगा, दुष्मंथा चमीरा, टिम डेविड, जॉर्ज गार्टन।

निकासी: फिन एलन, स्कॉट कुगलेइजन, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, डैनियल सैम्स, वाशिंगटन सुंदर, एडम ज़म्पा।

स्थायी: तीसरा, 7 मैच, 10 अंक

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment