IPL 2021: Rohit Sharma 3 Sixes Away From Changing into First Indian To Be a part of Elite Listing Of Massive Hitters

[ad_1]

आईपीएल के दौरान एक्शन में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा© बीसीसीआई/आईपीएल

मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टीम के मैच के लिए आराम दिया गया था और वे उनका पीछा करने से चूक गए क्योंकि MI 20 रन से मैच हार गया। ‘ब्लू ब्रिगेड’ के नेता के गुरुवार को पिच पर वापस आने की उम्मीद है कोलकाता नाइट राइडर्स से MI का अहम मैच. एमआई बल्लेबाजी लाइन-अप में शीर्ष क्रम में रोहित की शांत उपस्थिति की बहुत आवश्यकता होती है जो स्ट्रोक निर्माताओं से भरा होता है। जबकि वह पारी का मार्गदर्शन करने के लिए एंकर छोड़ते हैं, रोहित की बड़ी हिटिंग क्षमताएं किसी से पीछे नहीं हैं.

गुरुवार को रोहित टी20 क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं, अगर उन्हें केकेआर के खिलाफ 3 मैक्सिमम मिले। सबसे छोटे प्रारूप में 397 छक्कों के साथ, रोहित वर्तमान में सर्वकालिक सूची में 8 वें स्थान पर है, जिसके शीर्ष पर वेस्टइंडीज के पावर-हिटर क्रिस गेल हैं।

गेल के नाम अपने सजे हुए टी 20 करियर में आश्चर्यजनक रूप से 1042 छक्के हैं। वेस्टइंडीज के मौजूदा सीमित ओवरों के कप्तान कीरोन पोलार्ड (756) इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं, इसके बाद आंद्रे रसेल (509), ब्रेंडन मैकुलम (485), शेन वॉटसन (467), एबी डिविलियर्स (430) और आरोन फिंच (399) हैं। .

रोहित के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज सबसे छोटे प्रारूप में 350 छक्के लगाने में भी कामयाब नहीं हुआ है। सीएसके के बल्लेबाज सुरेश रैना (324) सबसे अधिक छक्कों की सूची में दूसरे भारतीय हैं, इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली (315) और सीएसके के कप्तान एमएस धोनी (303) हैं।

प्रचारित

रोहित के 400 छक्कों में से 133 राष्ट्रीय टीम की नीली जर्सी में आए हैं, जो अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस पांच बार की आईपीएल चैंपियन है और दो बार की गत चैंपियन भी है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment