IPL 2021: Rishabh Pant Breaks Virender Sehwag’s Document To Obtain Huge Milestone For Delhi Capitals

[ad_1]

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत अब आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं© ट्विटर

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2021 में प्ले-ऑफ की बर्थ सील करने से सिर्फ एक जीत दूर है और अगर वे ऐसा करते हैं, तो यह तीसरा सीज़न होगा जब रिकी पोंटिंग-कोच वाली फ्रैंचाइज़ी अंतिम चार में जगह बनाएगी। फ्रैंचाइज़ी, जिसे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के नाम से जाना जाता था, में तेजी से सुधार हो रहा है और पिछले सीज़न में अपने पहले आईपीएल फ़ाइनल में पहुँची, अंततः शिखर संघर्ष में मुंबई इंडियंस से हार गई। युवा श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में टीम ने नई ऊंचाइयों को छुआ। लेकिन कंधे की चोट के कारण मध्य क्रम के बल्लेबाज को सीजन के शुरुआती चरण से बाहर कर दिया गया था, जो अप्रैल-मई में भारत में खेला गया था। उनकी अनुपस्थिति में, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को शीर्ष कार्य सौंपा गया था और भारत में कोविड -19 की विनाशकारी दूसरी लहर के कारण लीग स्थगित होने से पहले, टीम को शीर्ष स्थान पर ले जाने के लिए तेजतर्रार बल्लेबाज ने शैली में जवाब दिया। इस साल।

इस महीने की शुरुआत में यूएई में लीग फिर से शुरू हुई और इससे अय्यर को फिटनेस हासिल करने के बाद टीम में वापस आने का मौका मिला। फ्रैंचाइज़ी ने हालांकि बाकी सीज़न के लिए पंत को कप्तान के रूप में जारी रखने का फैसला किया और प्रदर्शन पहले हाफ की तरह ही अच्छा रहा है। मंगलवार को दिल्ली के पास प्ले-ऑफ में जगह बनाने का मौका था लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स से हारने का मतलब था कि उन्हें और इंतजार करना होगा।

कप्तान ऋषभ पंत ने केकेआर के खिलाफ लगातार 39 रन बनाए और बीच में ही उन्होंने डीसी के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के दिग्गज वीरेंद्र सहवाग के लंबे समय से चले आ रहे रिकॉर्ड को तोड़ा। सहवाग लंबे समय तक फ्रैंचाइज़ी के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिन्होंने 85 पारियों में 2382 रन बनाए थे। पंत मंगलवार को सहवाग से आगे निकल गए और अब 75 पारियों में 2390 रनों के साथ चार्ट का नेतृत्व करते हैं। पंत फ्रेंचाइजी के लिए अब तक एक शतक और 14 अर्द्धशतक लगा चुके हैं। सहवाग ने डीसी में अपने प्रवास के दौरान एक शतक और 17 अर्द्धशतक लगाए।

प्रचारित

श्रेयस अय्यर वर्तमान में 82 पारियों में फ्रेंचाइजी के लिए 2291 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं। लेकिन फ्रेंचाइजी में शामिल होने के बाद से जो शख्स शानदार फॉर्म में है, वह शिखर धवन हैं। अनुभवी सलामी बल्लेबाज, जिन्होंने अपना अधिकांश आईपीएल करियर सनराइजर्स हैदराबाद में बिताया, कुछ सीज़न पहले डीसी में लौटे थे और तब से वे गुस्से में हैं।

धवन वर्तमान में चौथे स्थान पर हैं, जिन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए केवल 58 पारियों में 40.27 की औसत से 1933 रन बनाए हैं। डीसी टीम प्रबंधन को उम्मीद होगी कि धवन, अय्यर और पंत की तिकड़ी बाकी टूर्नामेंट में सभी सिलेंडरों पर आग लगा सकती है और फ्रेंचाइजी को अपने पहले आईपीएल खिताब के लिए मार्गदर्शन कर सकती है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment