IPL 2021: Releasing Suryakumar Yadav Was Kolkata Knight Riders’ “Greatest Loss”, Says Gautam Gambhir

[ad_1]

आईपीएल 2021: सूर्यकुमार यादव को रिलीज करना था कोलकाता नाइट राइडर्स "सबसे बड़ा नुकसान", गौतम गंभीर कहते हैं

गौतम गंभीर ने कहा कि सूर्यकुमार यादव को रिहा करना केकेआर का सबसे बड़ा नुकसान है।© बीसीसीआई/आईपीएल

फिर से जुड़ने के बाद से मुंबई इंडियंस (एमआई) 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से सूर्यकुमार यादव इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में तूफान ला दिया है, जो टीम की बल्लेबाजी इकाई में एक महत्वपूर्ण दल बन गया है। आईपीएल 2018 में, सूर्यकुमार ने 512 रन बनाए, और अगले दो सीज़न में 424 और 480 के साथ इसका समर्थन किया। आईपीएल 2021 में केवल 181 रन बनाने के बावजूद, स्टाइलिश बल्लेबाज अभी भी MI के प्रशंसक-पसंदीदा हैं। गुरुवार को स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, गौतम गंभीर ने कहा कि सूर्यकुमार यादव को रिहा करना केकेआर की “सबसे बड़ी क्षति” होगी। 2011 विश्व कप विजेता ने यह भी खुलासा किया कि केकेआर कप्तान के रूप में सूर्यकुमार को नंबर 3 पर इस्तेमाल नहीं करने का एकमात्र अफसोस है।

“मेरा एकमात्र खेद यह था कि हम उसे नंबर 3 पर धक्का नहीं दे सके। हम हमेशा उसे नंबर 3 पर बल्लेबाजी करना चाहते थे क्योंकि हमारे पास मनीष पांडे और यूसुफ पठान थे। इसलिए, हमें उसे फिनिशर के रूप में इस्तेमाल करना पड़ा। केकेआर के बिंदु से देखते हुए, यह उनका सबसे बड़ा नुकसान है – सूर्यकुमार यादव को जाने देना। क्योंकि जिसे आप चार साल के लिए तैयार करते हैं और फिर आप उसे जाने देते हैं। और अब, वह अपने करियर के चरम पर है, “गंभीर ने कहा।

गंभीर ने यह भी बताया कि सूर्यकुमार ने केकेआर के साथ अपने समय के दौरान अधिक रन नहीं बनाए, लेकिन उनका कभी भी सही तरीके से उपयोग नहीं किया गया।

“क्योंकि हम उसे वह स्थान नहीं दे सके, वह एक सीज़न में 400, 500 या 600 रन नहीं बना सका। किसी का नुकसान किसी का बड़ा लाभ हो सकता है। मुंबई इंडियंस के साथ ठीक ऐसा ही हुआ है। केकेआर ने उसे जाने दिया और अब वह मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी क्रम का मुख्य आधार बन गया है।”

प्रचारित

सूर्यकुमार ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2012 में MI के साथ की थी, लेकिन उन्होंने केवल एक मैच खेला। वह 2014 में केकेआर चले गए, जहां उन्होंने चार वर्षों में 54 मैच खेले।

MI ने उन्हें 2018 में 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा और तब से बल्लेबाज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने इसी साल भारत में पदार्पण किया और उन्हें आगामी टी20 विश्व कप के लिए भी चुना गया है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment