IPL 2021, RCB vs MI: Harshal Patel Takes Hat-Trick Towards Mumbai Indians; Joins Elite Checklist Of Bowlers

[ad_1]

आईपीएल 2021, आरसीबी बनाम एमआई: हर्षल पटेल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक ली;  गेंदबाजों की कुलीन सूची में शामिल

मुंबई इंडियंस के खिलाफ हर्षल पटेल ने चार विकेट झटके, जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है।© आईपीएल

पर्पल कैप धारक हर्षल पटेल ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ रविवार को एक लुभावनी हैट्रिक ली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत दिलाने में मदद की। इंडियन प्रीमियर लीग का मैच 39 (आईपीएल 2021) by 54 रन दुबई में। आरसीबी के इस गेंदबाज ने 17वें ओवर में लगातार तीन गेंदों में हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और राहुल चाहर को आउट कर यह कमाल कर दिखाया। पटेल ने 166 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए अपनी टीम को ड्राइवर की सीट पर बिठाने के लिए MI बल्लेबाजी लाइन-अप की रीढ़ तोड़ दी। इसकी शुरुआत पटेल ने पंड्या को एक शानदार कटर गेंदबाजी से की, जिसे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने लपका। पेसर ने फिर से एक कटर फेंका, जो पोलार्ड की फ्लिक को छू गया और स्टंप्स से टकराकर गेंदबाज को दो गेंदों में अपना दूसरा विकेट दिला दिया।

इसके बाद चाहर को विकेट के ठीक सामने पैड पर लगी गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर दिया गया। तीसरे विकेट में पटेल ने एक शानदार हैट्रिक पूरी करने के बाद खुशी मनाई क्योंकि 17 वें ओवर में MI 106/8 पर सिमट गया।

इसने 10 मैचों में 23 विकेट लेकर विकेट लेने वालों की सूची में शीर्ष पर हर्षल पटेल की स्थिति को मजबूत किया।

आरसीबी अब छह जीत और चार हार के बाद 12 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

प्रचारित

आईपीएल में गेंदबाज का हैट्रिक लेने का यह 20वां मौका है। लीग में आखिरी हैट्रिक राजस्थान रॉयल्स के श्रेयस गोपाल ने 2019 संस्करण में आरसीबी के खिलाफ ली थी।

अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड है, जिन्होंने तीन बार यह उपलब्धि हासिल की है। युवराज सिंह ने लीग में दो हैट्रिक ली हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment