IPL 2021, RCB vs KKR: There Are Captains And There Are Leaders, Virat Kohli Is “Positively A Chief”, Says Harshal Patel

[ad_1]

IPL 2021: विराट कोहली की कप्तानी में हर्षल पटेल ने इस सीजन में 32 विकेट लिए।© बीसीसीआई/आईपीएल

विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी नहीं कर सकते, लेकिन तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने कहा कि कोहली “निश्चित रूप से एक नेता” हैं, भले ही वह टीम का नेतृत्व कर रहे हों या नहीं। आईपीएल में कोहली की कप्तानी का युग सोमवार को समाप्त हो गया क्योंकि आरसीबी को एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पेसर हर्षल पटेल ने कोहली की प्रशंसा की और वर्षों से आरसीबी में उनके योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। “विराट गेंदबाजों को उनकी जगह देते हैं, आपको अपनी योजनाओं पर अमल करने देते हैं। उनका आभारी हूं। मैंने 2012 से उनके साथ खेलकर बहुत कुछ सीखा है। उनकी कप्तानी के मामले में, कप्तान हैं, और नेता हैं। वह निश्चित रूप से एक नेता हैं।” हर्षल ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा।

“सिर्फ इसलिए कि उनके पास अब कप्तानी का टैग नहीं होगा, यह उन्हें किसी नेता से कम नहीं बनाता है। मैं टीम में उनके योगदान और मेरे विकास के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं और जब भी उन्होंने मेरा समर्थन किया जब मैं नीचे था ,” उसने जोड़ा।

जब आईपीएल 2021 का यूएई चरण फिर से शुरू हुआ, तो कोहली ने घोषणा की कि वह चल रहे संस्करण के बाद फ्रैंचाइज़ी के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे।

कोहली 2013 में रॉयल चैलेंजर्स में नियमित कप्तान बने और 2008 में आईपीएल की स्थापना के बाद से वह एक खिलाड़ी के रूप में फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं।

हर्षल ने कहा, “हम उनके योगदान का जश्न मनाने जा रहे हैं। यह हमारे हाथों में एक ट्रॉफी के साथ जश्न मनाने के लिए अच्छा होता। लेकिन ऐसा होना नहीं था। उनका योगदान बहुत बड़ा है, हम निश्चित रूप से इसका जश्न मनाने जा रहे हैं।”

विराट कोहली के नेतृत्व में, आरसीबी 2016 में आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी और उसी संस्करण में कोहली ने एक सीज़न में एक बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक रन बनाए थे।

प्रचारित

हालाँकि, उसके बाद आरसीबी को मुश्किल होती हुई और टीम लगातार तीन वर्षों में प्लेऑफ़ में पहुंचने में विफल रही और अंतत: 2020 में टूट गई।

आईपीएल में उन्होंने 140 मैचों में कप्तानी की, कोहली ने 66 जीते और 70 हारे जबकि चार में कोई नतीजा नहीं निकला।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment