IPL 2021, RCB vs KKR: Harshal Patel Equals Dwayne Bravo’s Document Of Most Wickets In Single Season

[ad_1]

हर्षल पटेल ने सिंगल आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के ड्वेन ब्रावो के रिकॉर्ड की बराबरी की

आईपीएल 2021, आरसीबी बनाम केकेआर: हर्षल पटेल एक विकेट बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स मनाते हैं।© बीसीसीआई/आईपीएल

चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को हराने में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की मदद करने में विफल रहने के बावजूद, हर्षल पटेल ने एक और मील के पत्थर के साथ अपने अभियान का अंत किया। आरसीबी के गेंदबाज ने सीजन का अपना 32 वां विकेट लिया और ड्वेन ब्रावो के एक आईपीएल अभियान में सर्वाधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी की। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के ऑलराउंडर ने 2013 में 32 विकेट लिए थे। हर्षल ने केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को सीजन के अपने 31 वें विकेट के लिए आउट किया। फिर, उन्होंने अभियान के अपने 32 वें विकेट के लिए वेंकटेश अय्यर को पवेलियन वापस भेज दिया।

32 विकेटों के साथ सत्र का समापन करते हुए हर्षल ब्रावो के रिकॉर्ड को तोड़ सकते थे और अपना 33वां स्कैल्प ले सकते थे, लेकिन सुनील नारायण द्वारा उनकी गेंद पर गलत हिट शॉट को देवदत्त पडिक्कल ने गिरा दिया।

30 वर्षीय, जिसे दिल्ली की राजधानियों से स्थानांतरण के रूप में आरसीबी की ओर से ड्राफ्ट किया गया था, का रिकॉर्ड तोड़ सीजन था। उन्होंने आईपीएल के एक सीजन में एक अनकैप्ड खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ा। उन्होंने जसप्रीत बुमराह के टी20 लीग में एक सीजन में एक भारतीय गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

बुमराह ने टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में 27 विकेट लिए थे। इस खेल से पहले उनके 30 विकेट भी एक आईपीएल सीज़न के लीग चरण में एक गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक हैं।

139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर ने 19.4 ओवर में छह विकेट पर 139 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज गिल और अय्यर ने हर्षल को आउट करने से पहले केकेआर को मजबूत शुरुआत दी। गिल ने 18 गेंदों में 29 और अय्यर ने 30 गेंदों में 26 रन बनाए।

सुनील नारायण के आने के बाद केकेआर ने उनका पीछा तेज किया। कैरेबियाई क्रिकेटर ने 15 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 26 रन बनाए।

प्रचारित

हर्षल के अलावा, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज भी आरसीबी के लिए अच्छी गेंदबाजी फॉर्म में थे, उन्होंने दो-दो विकेट लिए।

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने शुरुआत में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। कोहली ने 33 गेंदों में 39 रन बनाए और आरसीबी ने 20 ओवर में सात विकेट पर 138 रन बनाए। केकेआर के लिए नरेन शानदार फॉर्म में थे, उन्होंने चार विकेट लिए।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment