IPL 2021: Punjab Kings (PK) group preview, new signings, withdrawals and all that you must know

[ad_1]

पंजाब किंग्स के बारे में कुछ अनोखा है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि पक्ष कितना प्रतिभाशाली है, टूर्नामेंट के इतिहास में इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब दो पीढ़ियों के खिलाड़ियों की पहुंच से बाहर रहा है।

पिछले तीन सत्रों से, केएल राहुल – कप्तान, विकेटकीपर और टीम के शीर्ष बल्लेबाज पर ध्यान केंद्रित किया गया है। यदि वह रनों के बीच है, तो पक्ष जीत जाता है या फिर वह फिसल जाता है। उनके कर्नाटक टीम के साथी मयंक अग्रवाल ने शीर्ष क्रम में थोड़ी मारक क्षमता जोड़ी है, लेकिन फिर भी, पूरा बल्लेबाजी विभाग राहुल के इर्द-गिर्द घूमता है।

आईपीएल 2021: दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) टीम पूर्वावलोकन, नए साइनिंग, निकासी और आप सभी को पता होना चाहिए

पंजाब के पास प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए चढ़ने के लिए एक पहाड़ है। झाई रिचर्डसन के लिए आदिल रशीद और रिले मेरेडिथ के लिए नाथन एलिस की नई नियुक्ति टीम की किस्मत बदल सकती है। -0.368 का नेट रन रेट चिंता का विषय बना हुआ है।

भारत के अंतर्राष्ट्रीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, युवा अर्शदीप सिंह के साथ, शेष खेलों में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे।

बाएं हाथ के सीमर अर्शदीप आईपीएल 2020 के बाद से एक किफायती गेंदबाज रहे हैं। वह महत्वपूर्ण विकेट उठाकर भी खेल को बदल सकते हैं। मुंबई में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हाई-स्कोरिंग मैच में, अर्शदीप ने 3/35 की वापसी की; इस प्रयास में संजू सैमसन की बड़ी खोपड़ी शामिल थी, जो 63 गेंदों पर 119 रनों की शानदार पारी खेलकर लगभग भाग गए। शमी ने मैच में बिग मैन बेन स्टोक्स को डक पर आउट किया था।

पढ़ना:
आईपीएल 2021 प्रशंसकों को स्टेडियमों में वापस जाने की अनुमति देगा

पंजाब को टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की सेवाओं का थोड़ा और इस्तेमाल करना चाहिए। राजस्थान के 21 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएई में 2020 संस्करण में पदार्पण किया, जहां उन्होंने 14 आउटिंग में 12 विकेट लिए। उन्होंने 2021 में केवल चार मैचों में भाग लिया है। “दुबई में वापस आकर अच्छा लग रहा है। ऐसा नहीं लगता कि हमें आखिरी बार यहां आए एक साल भी नहीं हुआ है। यहां की परिस्थितियों से आदिल राशिद और मुझे जैसे स्पिनरों को मदद मिलेगी। ये विकेट स्पिनरों के लिए काफी अच्छे हैं।

“पहले हाफ में, हम अपने आठ मैचों में से केवल तीन में जीत हासिल कर सके, लेकिन अब बीच में इस अंतर के साथ, मुझे विश्वास है, टीम के लिए बहुत मददगार होगा। उस समय, गति हमारे पक्ष में नहीं थी, लेकिन अब हर कोई नए सिरे से शुरुआत कर रहा है, और उम्मीद है कि यह नई शुरुआत हमें जीतने और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में मदद कर सकती है, ”बिश्नोई को पंजाब किंग्स ने कहा था।

नया हस्ताक्षर: आदिल रशीद, नाथन एलिस

निकासी: रिले मेरेडिथ, झे रिचर्डसन

खड़ा है: छठा, आठ मैच, ६ अंक

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment