IPL 2021: Punjab Kings’ Arshdeep Singh Picks Maiden 5-Wicket Haul

[ad_1]

आईपीएल 2021: पंजाब किंग्स अर्शदीप सिंह ने पहली बार पांच विकेट लिए

अर्शदीप सिंह ने पांच विकेट चटकाए जिससे पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 185 रनों पर रोक दिया।© इंस्टाग्राम

पंजाब किंग्स के बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने मंगलवार को अपने करियर का पहला पांच विकेट लिया क्योंकि उन्होंने अपनी टीम की मदद की। राजस्थान रॉयल्स को 185 . तक सीमित रखें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में चल रहा है इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021। अर्शदीप ने एविन लुईस, लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, चेतन सकारिया और कार्तिक त्यागी के विकेट लिए और अपने चार ओवरों में 5/32 के आंकड़े के साथ समाप्त हुए। अर्शदीप ने पीबीकेएस को सफलता दिलाई जब आरआर ने 36 रन पर लुईस को आउट किया। पंजाब के गेंदबाज को लिविंगस्टोन का महत्वपूर्ण विकेट 25 रन पर मिला, जब बाद में ऐसा लग रहा था।

लोमरोर ने तेज दस्तक के साथ आरआर के लिए कमान संभाली, अर्शदीप ने फिर से मारा क्योंकि उन्होंने 21 वर्षीय को 43 रन पर आउट कर दिया। उन्होंने फिर पारी की अंतिम दो गेंदों से सकारिया और त्यागी को हटाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

इससे पहले, पीबीकेएस के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और आरआर को बल्लेबाजी के लिए भेजने का विकल्प चुना। आरआर पिच पर सहज दिख रहे थे और उन्होंने सलामी बल्लेबाज लुईस और यशस्वी जायसवाल की अच्छी शुरुआत की बदौलत शुरुआती गति का निर्माण किया।

जायसवाल ने 49 रन बनाए लेकिन आरआर देर से फलने-फूलने के साथ पारी को समाप्त करने में विफल रहे क्योंकि पीबीकेएस के गेंदबाजों ने अंतिम ओवरों में चीजों को कस दिया।

प्रचारित

आरआर अपने अंतिम चार ओवरों में सिर्फ 21 रन ही बना सकी। आरआर के बल्लेबाजी क्रम में पहले पांच में से चार को छोड़कर, बाकी लोग दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सके।

मोहम्मद शमी ने भी एक प्रभावशाली स्पैल फेंका क्योंकि उन्होंने अपने चार ओवरों में 3/21 के आंकड़े के साथ समाप्त किया। ईशान पोरेल और हरप्रीत बराड़ ने एक-एक विकेट लिया।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment