IPL 2021: Prime 5 Run-Getters In League Stage

[ad_1]

लीग आईपीएल 2021 स्टेज में शीर्ष 5 रन-गेटर्स

आईपीएल 2021: केएल राहुल ने अपने आईपीएल 2021 के अभियान का अंत 13 मैचों में 626 रन पर किया।© बीसीसीआई/आईपीएल

लीग चरण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 शुक्रवार को समाप्त हो गया। चार टीमें, दिल्ली कैपिटल्स (डीसी), चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने प्लेऑफ़ में अपनी जगह पक्की कर ली है और फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेगी। यूएई की परिस्थितियों ने बल्लेबाजों को उनकी सीमा तक परखा, लेकिन यह उनमें सर्वश्रेष्ठ भी लाया जब उनकी टीमों को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। गर्म और उमस भरे मौसम के साथ-साथ धीमी और शुष्क पिचों ने बल्लेबाजों को आगे बढ़ना मुश्किल बना दिया, लेकिन उचित आवेदन के साथ, रन बनाना धीरे-धीरे आसान हो गया।

यहां देखें आईपीएल 2021 के लीग चरण में अब तक के शीर्ष 5 रन बनाने वाले खिलाड़ी:

1. केएल राहुल:राहुल ने यूएई में धीमी पिचों पर बल्लेबाजी का मास्टरक्लास दिखाया। उन्होंने बल्लेबाजी को बेहद आसान बना दिया और कई बार बेफिक्र होकर रन बटोरे जबकि टीम के अन्य साथियों ने बीच में ही पसीना बहाया। राहुल ने 13 मैचों में 626 रनों के साथ सीजन का अंत किया और वर्तमान में ढेर में शीर्ष पर है।

2. फाफ डु प्लेसिस:डु प्लेसिस ने अब तक 14 मैचों में 45.50 की औसत से पांच अर्द्धशतक के साथ 546 रन बनाए हैं। खेल के शुरुआती चरणों में उनके संयम और निष्पादन ने उन्हें बाद में पारी में रनों का ढेर बनाने में मदद की।

3. शिखर धवन: धवन की निरंतरता एक कारण है कि वह इस सीजन में अब तक रन बनाने वालों की शीर्ष पांच सूची में शामिल हैं। अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने डीसी को अविश्वसनीय शुरुआत दी है और अब तक 14 मैचों में 128 के स्ट्राइक-रेट से 544 रन बनाए हैं।

प्रचारित

4. ऋतुराज गायकवाड़: गायकवाड़, डु प्लेसिस के साथ, सीएसके के लिए पूरे सीजन में स्तंभ रहे हैं। गायकवाड़ की परिपक्वता ने सभी को हैरान कर दिया है और उन्होंने अब तक 14 मैचों में 533 रन बनाए हैं।

5. ग्लेन मैक्सवेल: मैक्सवेल धीरे-धीरे अपने खांचे में आ गए हैं क्योंकि आईपीएल आगे बढ़ गया है। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की पसंद के साथ बल्लेबाजी करते हुए, मैक्सवेल अभी भी 14 मैचों में 147.33 के स्ट्राइक-रेट से 498 रन बनाकर सुर्खियों में बने हुए हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment