IPL 2021, PBKS vs RR: Mohammed Shami On Cusp Of Becoming a member of Elite Record of Punjab Kings Bowlers

[ad_1]

आईपीएल में पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक्शन में।© बीसीसीआई/आईपीएल

मोहम्मद शमी ने वर्ष 2019 में पंजाब किंग्स में शामिल होने के बाद से अपने आईपीएल करियर में दूसरी हवा पाई है। भारत के तेज गेंदबाज पिछले दो सत्रों में पीबीकेएस के गेंदबाजी शस्त्रागार में दुर्लभ उज्ज्वल स्थानों में से एक रहे हैं और उन्होंने 2021 में अपनी फॉर्म को आगे बढ़ाया है। कुंआ।

शमी ने इस सीज़न में 8 मैचों में 8 विकेट लिए हैं और उनके प्रदर्शन ने उन्हें ICC T20 विश्व कप के लिए भी भारत की टीम में जगह दिलाई है। शमी ने 2019 में अपने पीबीकेएस करियर की शुरुआत 19 विकेट से की थी और उसके बाद पिछले सीजन में 20 विकेट लिए थे।

पंजाब के गेंदबाजी विभाग में उनके मजबूत प्रभाव का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने फ्रेंचाइजी में शामिल होने के बाद से 47 विकेट चटकाए हैं, जो टीम के अगले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज से 28 अधिक है।

मंगलवार को, जब पंजाब किंग्स दुबई में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी, तो शमी के पास पीयूष चावला (84), संदीप शर्मा (71) और अक्षर पटेल (61) के बाद आईपीएल में 50 विकेट लेने वाले केवल चौथे गेंदबाज बनने का मौका है। फ्रेंचाइजी के लिए।

आईपीएल में शमी की गेंदबाजी का दूसरा महत्वपूर्ण पहलू डेथ ओवरों में उनकी प्रभावशीलता रही है। 2019 के बाद से, शमी ने डेथ ओवरों में 29 विकेट लिए हैं, जो उनके कुल टैली का 60 प्रतिशत से अधिक है।

प्रचारित

2019 के बाद से डेथ ओवरों में उनका औसत 15.93 है, जो उन सभी गेंदबाजों में चौथा सर्वश्रेष्ठ है, जिन्होंने अपनी-अपनी टीमों के लिए 16 से 20 ओवर में 120 गेंद या उससे अधिक की गेंदबाजी की है।

ये आंकड़े टी20 गेंदबाज के रूप में शमी की क्षमता और उनकी टीम पर उनके प्रभाव का प्रमाण हैं। पेसमैन उसी नस में जारी रहने की उम्मीद करेगा और 2014 के बाद पहली बार टूर्नामेंट के नॉक-आउट चरणों में अपनी टीम की मदद करेगा, जब वे उपविजेता रहे।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment