IPL 2021: PBKS Register Doubtful Document After Failing To Qualify For Playoffs Once more This Season

[ad_1]

IPL 2021: PBKS ने इस सीजन में फिर से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहने के बाद दर्ज किया संदिग्ध रिकॉर्ड

IPL 2021: पंजाब किंग्स 14 मैचों में छह जीत के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर रही।© बीसीसीआई/आईपीएल

पंजाब किंग्स (PBKS)बल्लेबाज केएल राहुल की अगुवाई में छठे स्थान पर रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 अंक तालिका और एक बार फिर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल। इस सीज़न में असफल अभियान ने उन्हें एक संदिग्ध रिकॉर्ड हासिल करने के लिए प्रेरित किया, जिसे फ्रैंचाइज़ी जल्दी से भूलना चाहेगी। PBKS (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) आगे निकल गया दिल्ली की राजधानियाँ‘ (पहले दिल्ली डेयरडेविल्स) लगातार छह सीज़न के लिए प्लेऑफ़ में जगह बनाने में नाकाम रहने का रिकॉर्ड। इस साल, PBKS ने उस रिकॉर्ड को लगातार सात सीज़न तक बढ़ाया, क्योंकि 14 मैचों में उनकी छह जीत उन्हें लीग चरण में केवल छठा स्थान दिला सकी।

पीबीकेएस 2014 के आईपीएल सीज़न में उपविजेता रहा था, लेकिन तब से वह अंतिम चार चरण में जगह नहीं बना पाया है। वे 2008 में आईपीएल के उद्घाटन सत्र में सेमीफाइनलिस्ट के रूप में भी समाप्त हुए।

2008 के बाद, पीबीकेएस के लिए ड्राई रन 2014 में फाइनल में पहुंचने से पहले पांच सीज़न तक बढ़ा। हालांकि, तब से, पीबीकेएस ने बार-बार खराब अभियानों से निराश किया है।

दिल्ली कैपिटल्स ने 2013 से 2018 तक इसी तरह का प्रदर्शन किया, जहां वे शीर्ष चार में समाप्त होने में विफल रहे। हालांकि, उन्होंने 2019 और 2020 सीज़न में शानदार प्रदर्शन के साथ वापसी की और क्रमशः तीसरे और दूसरे स्थान पर रहे।

डीसी, पीबीकेएस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) तीन टीमें हैं जिन्हें अभी प्रतियोगिता जीतनी है। लेकिन डीसी और आरसीबी दोनों के इस साल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के साथ यह बदल सकता है।

डीसी 10 जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर है जबकि विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी इस सीजन में 14 मैचों में 9 जीत के साथ समाप्त हुई।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment