IPL 2021: Nortje impressed by Pant’s understanding of the sport

[ad_1]

उन्होंने अभी तक ऋषभ पंत के नेतृत्व में सिर्फ एक मैच खेला होगा, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे दिल्ली की राजधानियों के कप्तान के मैच पढ़ने के कौशल और आने वाली चीजों को प्रोजेक्ट करने की क्षमता से प्रभावित हैं।

चोट के कारण नॉर्टजे आईपीएल के पहले चरण से बाहर हो गए।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच, जहां उन्हें 2/12 मिले, वह पहला गेम था जो उन्होंने पंत की कप्तानी में खेला था।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कैपिटल्स के मैच से पहले नॉर्टजे ने कहा, “एक गेम के बाद यह कहना मुश्किल है। लेकिन कुल मिलाकर, मैंने जो देखा है, उससे खेल को समझने में वह अच्छा है। वह एक कीपर भी है और चीजों को अलग तरह से देखता है।” .

पढ़ना: वेंकटेश अय्यर, केकेआर के सरप्राइज हीरो

उन्होंने कहा, “खेल में क्या होने वाला है, इस पर उनकी अच्छी नजर है, और विशेष रूप से एक कप्तान के रूप में यह वास्तव में अच्छा है।

नॉर्टजे ने अपने नए कप्तान के बारे में कहा, “साधारण चीजें जैसे कोणों के साथ अच्छा होना और जहां क्षेत्ररक्षकों को रखा जाना चाहिए, क्या होने वाला है, यह अनुमान लगाना, वास्तव में अच्छा है।”

नॉर्टजे वर्तमान में विश्व क्रिकेट में सबसे तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने आईपीएल की शीर्ष आठ सबसे तेज गेंदें फेंकी हैं जिसमें 150 से अधिक वज्र शामिल हैं।

इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रिकॉर्डेड स्पीड 151.71 किमी प्रति घंटा रही है।

“मैं मैदान पर गेंदबाजी की गति के बारे में नहीं सोचता लेकिन जब मैं अपनी ताकत प्रशिक्षण कर रहा होता हूं तो मैं इसके बारे में सोचता हूं। उच्च गति ऐसी चीज नहीं है जिसे मैं मैदान पर खोजता हूं। मैं गेंदबाजी करते समय सही लंबाई हिट करने की कोशिश करता हूं। खेल।”

पढ़ना: अर्शदीप आईपीएल में अर्धशतक लगाने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी बने

नए बॉल पार्टनर के रूप में कगिसो रबाडा के होने से भी उन्हें मदद मिली है क्योंकि उनका रिश्ता पिछले कुछ वर्षों में मजबूत हुआ है।

“केजी ने काफी कुछ सीखा है। हम एक-दूसरे के साथ काफी सहज हैं और जैसे-जैसे हम अच्छे होते गए, वैसे-वैसे हमारा रिश्ता बढ़ता गया।

नॉर्टजे ने कहा, “हम साधारण चीजों के बारे में बात करते हैं, जैसे ऑफ स्टंप के ऊपर चढ़ना, क्लिच, बस इसे कैसे करना है, यह जानने के बारे में कि आप एक-दूसरे से क्या कहते हैं, उस पर निर्माण करते हैं। वह कुछ खास परिस्थितियों में कुछ विकेटों में कैसे गेंदबाजी करता है।” रबाडा को अपने कोने में रखने के फायदे।

मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में पूछे जाने पर, नॉर्टजे ने कहा, “मुझे उनकी चैट पसंद है और वह चीजों को बहुत अच्छी तरह से तोड़ते हैं और सब कुछ समझने में आसान बनाते हैं।” “वह जो चाहता है उस पर वह बिल्कुल स्पष्ट है। मैं उससे जितना संभव हो उतना सीखने की कोशिश कर रहा हूं। हमें उसके साथ काम करने में मजा आता है और उम्मीद है कि हम उसके साथ एक इकाई के रूप में विकसित हो सकते हैं।” यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने युवा तेज गेंदबाज अवेश खान के साथ व्यापार के कुछ गुर साझा किए हैं, प्रोटियाज तेज गेंदबाज को भारतीय यॉर्कर के बारे में बताया गया।

“हम में से कुछ लोग देख रहे हैं कि कैसे अवेश अपनी यॉर्कर उतार रहा है और वह कैसे चीजों के बारे में जा रहा है। वह हमारे लिए बहुत अच्छा रहा है।

“भारत में सीज़न के पहले भाग में उसे यॉर्कर उतारते हुए देखना विशेष रूप से अच्छा था। उसे एक गेंदबाज के रूप में प्रगति करते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा।”

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment