IPL 2021: Mumbai Indians One Win Away From Huge Landmark In opposition to Chennai Tremendous Kings

[ad_1]

आईपीएल ट्रॉफी के साथ मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा।© बीसीसीआई/आईपीएल

मुंबई इंडियंस का चेन्नई सुपर किंग्स से मुकाबला आईपीएल 2021 को फिर से शुरू करने के लिए रविवार को दुबई में एक क्रंच क्लैश में, जिसे भारत में कोविड -19 महामारी की विनाशकारी दूसरी लहर के कारण मई में अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था। सीएसके को दूसरे स्थान पर रखा गया है अंक तालिका 10 अंकों के साथ जबकि मुंबई अपने सात मैचों में 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

यह रोहित शर्मा और उनकी टीम के लिए एक महत्वपूर्ण मैच है क्योंकि वे खिताब की हैट्रिक पूरी करने के लिए एक और अभियान शुरू करना चाहते हैं, और कुल मिलाकर पांच आईपीएल खिताबों की अपनी किटी में शामिल होना चाहते हैं। एमआई ने यूएई में पिछले सीजन में लगातार वर्षों में ट्रॉफी नहीं जीतने के अपने पागलपन को तोड़ने के लिए दबदबे वाले प्रदर्शन के साथ जीता।

तथ्य यह है कि मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट में सबसे सफल टीम है, न केवल इस तथ्य से स्थापित होती है कि उन्होंने सबसे अधिक खिताब जीते हैं, बल्कि अधिकांश टीमों के खिलाफ उनके प्रभावशाली आमने-सामने के रिकॉर्ड के कारण भी। लीग के इतिहास में किसी विशेष प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सबसे अधिक जीत हासिल करने वाली टीम होने का रिकॉर्ड मुंबई के नाम है। MI ने केकेआर को 28 मैचों में 22 बार हराया है।

m92rs12

रोहित शर्मा की टीम के पास अब इस लिस्ट में एक और लैंडमार्क जोड़ने का मौका है। अगर वे रविवार को सीएसके को हराते हैं, तो यह एमएस धोनी की टीम के खिलाफ उनकी 20वीं जीत होगी। इससे मुंबई एक विशेष प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सबसे अधिक जीत वाली टीमों की सूची में शीर्ष दो स्थानों पर काबिज हो जाएगी। इससे एमआई आईपीएल इतिहास की एकमात्र टीम बन जाएगी जिसने दो विरोधियों के खिलाफ 20 या अधिक मैच जीते हैं।

सीएसके ने एमआई को 12 बार हराया है और वे रविवार को एमआई को जीत से वंचित कर अपने रिकॉर्ड में सुधार करना चाहेंगे।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment