IPL 2021: Mumbai Indians (MI) crew preview, new signings, withdrawals and all it is advisable know

[ad_1]

मुंबई इंडियंस आईपीएल के पहले चरण में खेली गई टीम को बरकरार रखने में कामयाब रही है। चौथे स्थान पर, आठ अंकों के साथ, गत चैंपियन के पास अभी भी टूर्नामेंट में खेलने के लिए बहुत कुछ है। यूएई पहुंचने वाली पहली कुछ टीमों में से एक होने के नाते, मुंबई इंडियंस ने अपना अभियान शुरू करने से पहले अमीरात में एक लंबा प्रशिक्षण सत्र किया था, और इससे टीम को परिस्थितियों के बारे में बेहतर जानकारी प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

आईपीएल 2021: दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) टीम पूर्वावलोकन, नए साइनिंग, निकासी और आप सभी को पता होना चाहिए

इसके सभी आधार ढके हुए हैं, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा एक मजबूत बल्लेबाजी विभाग का नेतृत्व कर रहे हैं। पांच बार की चैंपियन टीम के पास एक ईर्ष्यालु तेज गेंदबाजी इकाई भी है, जिसमें ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह सबसे आगे हैं। पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में खिताब जीतने के बाद, टीम दूसरे चरण की शुरुआत पूरे आत्मविश्वास के साथ करेगी और अंतिम लक्ष्य एक और ट्रॉफी जीतना होगा। हालांकि, टीम प्रबंधन को चोटों और काम के बोझ से सावधान रहना होगा क्योंकि मुंबई इंडियंस के छह सदस्य आईपीएल के एक हफ्ते बाद शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे।

पढ़ना:
आईपीएल 2021 प्रशंसकों को स्टेडियमों में वापस जाने की अनुमति देगा

इसलिए, रोहित, बुमराह, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और राहुल चाहर जैसे खिलाड़ियों के लिए अपने कार्यभार को बनाए रखना और यह सुनिश्चित करना एक चुनौती होगी कि वे आईसीसी इवेंट के लिए फिट हैं। लेकिन फिर, टीम के पास बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभागों में पर्याप्त गहराई है और बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि क्रिस लिन, कीरोन पोलार्ड, क्विंटन डी कॉक और क्रुणाल पांड्या कैसा प्रदर्शन करते हैं। कई अनुभवी प्रचारकों के साथ, टीम प्रबंधन के लिए यूएई की परिस्थितियों और सतहों को ध्यान में रखते हुए सर्वश्रेष्ठ संयोजन चुनना एक चुनौती होगी। पिछले कुछ सीज़न में, मुंबई फ्रैंचाइज़ी के लिए निरंतरता महत्वपूर्ण रही है और इस बार भी, वह गति को बनाए रखने की उम्मीद कर रही होगी।

नए हस्ताक्षर: रोश कलारिया

निकासी/चोट: मोहसिन खान

खड़ा है: चौथा, सात मैच, 8 अंक

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment